शाहीन बाग में 5 महीने बाद खुले शो रूम लेकिन ग्राहक नदारद

Show room opened after 5 months in Shaheen Bagh but customer absent
शाहीन बाग में 5 महीने बाद खुले शो रूम लेकिन ग्राहक नदारद
शाहीन बाग में 5 महीने बाद खुले शो रूम लेकिन ग्राहक नदारद

नई दिल्ली, 22 मई (आईएएनएस)। शाहीन बाग के शोरूम राज्य सरकार द्वारा निर्धारित ऑड-ईवन फॉर्मूले का पालन करते हुए आखिरकार पांच महीने के बंद के बाद खुल गए हैं। शाहीन बाग 15 दिसंबर की आधी रात से बंद था, जब सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ और तब तक जारी रहा जब तक कोविड-19 महामारी के कारण लॉकडाउन की घोषणा नहीं की गई।

इस क्षेत्र में जो फरीदाबाद, दिल्ली को नोएडा से जोड़ता है, उसमें रेमंड्स, स्पाईकर और एलन सोली सहित प्रमुख ब्रांडों के 200 से अधिक शोरूम हैं।

एक स्पाईकर शोरूम के मालिक रिजवान अहमद ने कहा, हमने खोला है लेकिन कोई बिक्री नहीं है क्योंकि जब से दुकानें खुली हैं, हमने लोगों की भीड़ उमड़ती नहीं देखी है।

दुकानदारों का कहना है कि दुकानों के बंद होने से उन्हें भारी नुकसान हुआ है और अगर लोगों की भीड़ नहीं बढ़ी तो वे किराए समेत अन्य खर्च नहीं उठा पाएंगे।

रिजवान जैसे दुकानदारों को किराया नहीं देना पड़ता, लेकिन कई चिंतित हैं। रेमंड के शोरूम के मालिक अंसार अहमद कहते हैं कि दो सीजन रोड बंद होने के कारण शादी का और महामारी के कारण ईद में नुकसान उठाना पड़ा है।

एलन सोली शोरूम के मालिक नासिर का व्यंग्यात्मक रूप से कहना है कि सामाजिक दूरी की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि दुकानों के अंदर कोई कदम नहीं रख रहा है और वे स्थिति सामान्य होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

एक अन्य शोरूम के मालिक का कहना है कि आर्थिक संकट ने व्यापार को तबाह कर दिया है और पांच महीने बंद होने ने उन्हें दिवालिया बना दिया है।

Created On :   22 May 2020 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story