सुशील मोदी ने वर्षों तक बिहार की सेवा की है, अब आगे देश की सेवा करेंगे : नीतीश

Sushil Modi has served Bihar for years, now he will serve the country ahead: Nitish
सुशील मोदी ने वर्षों तक बिहार की सेवा की है, अब आगे देश की सेवा करेंगे : नीतीश
सुशील मोदी ने वर्षों तक बिहार की सेवा की है, अब आगे देश की सेवा करेंगे : नीतीश
हाईलाइट
  • सुशील मोदी ने वर्षों तक बिहार की सेवा की है
  • अब आगे देश की सेवा करेंगे : नीतीश

पटना, 2 दिसंबर (आईएएनएस)। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बुधवार को राज्यसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दर्ज कर दिया। इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सुशील मोदी ने वर्षो तक बिहार की सेवा की है, अब आगे देश की सेवा करेंगे।

मोदी के नामांकन के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए नीतीश कुमार ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि हम दोनों ने साथ में बहुत दिनों तक काम किया है, लेकिन हर पार्टी का अपना निर्णय होता है। भाजपा अब इनसे केंद्र में सेवा लेना चाहती है।

नीतीश ने आगे कहा, सुशील मोदी जो अब तक विधान सभा, विधान परिषद और लोक सभा के सदस्य रह चुके हैं, वो उन गिने चुने नेताओं में से एक होंगे जो राज्य सभा का सदस्य होने के बाद चारों सदन के सदस्य होंगे। इसके लिए विशेष तौर पर बधाई देता हूं।

नीतीश कुमार ने पत्रकारों के एक अन्य प्रश्न के उत्तर में कहा, अपने पार्टी के नेतृत्व के मार्गदर्शन में मुझे पूरा भरोसा है कि वो देश की सेवा करेंगे।

इससे पहले मोदी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार के तौर पर राज्यसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर भाजपा सहित राजग के कई वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।

इधर, मोदी के नामांकन भरने के बाद उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने मोदी की जीत का दावा करते हुए कहा कि राज्यसभा के जरिए केंद्र में मोदी बड़ी भूमिका में होंगे, जिसका बिहार को लगातार लाभ मिलेगा।

राज्यसभा उपचुनाव के लिए नामांकन भरने का अंतिम दिन 3 दिसंबर है। अगर जरूरत पड़ी तो 14 दिसंबर को राज्यसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग होगी। वैसे, विपक्ष की ओर से अब तक किसी भी उम्मीदवार का नाम सामने नहीं आया है। राजग उम्मीदवार सुशील कुमार मोदी के खिलाफ महागठबंधन प्रत्याशी नहीं तय कर पाया है। संख्या बल के हिसाब से मोदी की जीत तय मानी जा रही है।

उल्लेखनीय है कि लोजपा के संस्थापक और पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के निधन के बाद यह सीट खाली हुई थी।

एमएनपी/एएनएम

Created On :   2 Dec 2020 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story