comScore

कोरोना: तब्लीगी जमातियों ने डॉक्टरों से की बदसलूकी, स्टाफ पर थूका

कोरोना: तब्लीगी जमातियों ने डॉक्टरों से की बदसलूकी, स्टाफ पर थूका

हाईलाइट

  • देश में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या दो हजार पार
  • दिल्ली में क्वारंटीन जमाती कर रहे डॉक्टरों के साथ बदसलूकी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण पूर्वी दिल्ली में क्वारंटीन किए गए जमातियों द्वारा डॉक्टरों व स्टाफ से बदसलूकी का मामला सामने आया है। 150 से अधिक इन जमातियों को रेलवे की ओर से मुहैया करवाए गए स्थान पर क्वारंटीन किया, जहां उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों पर थूका है। इस बात की पुष्टि उत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने की है। 

निजामुद्दीन स्थित मरकज से निकाल कर 167 जमातियों को तुगलकाबाद स्थित क्वारंटीन सेंटर में रखा गया है। रेलवे के प्रवक्ता ने कहा कि जमाती चिकित्सा कर्मियों से गलत व्यवहार कर रहे हैं। वह यहां-वहां घूमते रहते हैं। एक शख्स ने आत्महत्या करने की भी कोशिश की है। उन्होंने कहा जमाती डॉक्टरों और स्टाफ पर थूक तक दिया। उन लोगों ने क्वारंटीन केंद्रों में घूमने बंद करने भी इनकार कर दिया है। 

रेलवे कॉलोनी के निवासियों ने आरोप लगाया है कि मरकज से लाए गए लोगों के 24 घंटे बाद भी कॉलोनी को संक्रमण मुक्त नहीं किया गया है। कोविड-19 के डर से निवासी घरों के अंदर है और आवश्यक चीजें लेने भी बाहर नहीं जा पा रहे। कॉलोनी के एक निवासी ने कहा, बहुत से लोगों ने खांसा, छींक मारी और सड़क पर थूका भी। हम कैसे सुरक्षित होंगे। 

लॉकडाउन: जिंदा शख्स को मृत बताकर एंबुलेंस से जा रहे थे घर, पांच गिरफ्तार

इधर उत्तप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तब्लीग जमात से लौटे प्रदेश के 157 लोगों के अपनी जांच न कराने पर सख्त नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली से लौटे जमातियों के बारे में जानकारी लेने के साथ ही सभी को निर्देश दिया कि अगर कोई इनके बारे में सूचना नहीं देता है या पहचान छुपाने का प्रयास करता है, उसके खिलाफ केस दर्ज किया जाए। 


 

कमेंट करें
KBoZ1