तमिलनाडु : दलित पंचायत प्रमुख ने मुख्य सचिव की मौजूदगी में फहराया तिरंगा

Tamil Nadu: Dalit Panchayat chief hoists tricolor in presence of Chief Secretary
तमिलनाडु : दलित पंचायत प्रमुख ने मुख्य सचिव की मौजूदगी में फहराया तिरंगा
तमिलनाडु तमिलनाडु : दलित पंचायत प्रमुख ने मुख्य सचिव की मौजूदगी में फहराया तिरंगा
हाईलाइट
  • सवर्णों ने राष्ट्रीय ध्वज फहराने से रोका

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु में तिरुवल्लूर जिले के अथुक्कम पंचायत की दलित पंचायत अध्यक्ष वी. अमृतुम (60) के लिए गर्व और गौरव का क्षण था। उन्होंने राज्य के मुख्य सचिव वी. इराई अंबू की उपस्थिति में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

उन्होंने एक दिन पहले रविवार को तिरंगा फहराया लेकिन मुख्य सचिव यह सुनिश्चित करने के लिए मौजूद थे कि उन्हें समारोह के दौरान किसी से कोई खतरा न हो।

बता दें, तमिलनाडु अस्पृश्यता उन्मूलन मोर्चा (टीएनयूईएफ) द्वारा शुक्रवार को एक सर्वे रिपोर्ट में कहा गया कि स्वतंत्रता दिवस या गणतंत्र दिवस के दौरान दलित पंचायत अध्यक्षों को राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अनुमति दी जाती है। अथुक्कम पंचायत पहले भी खबरों में रही है, जब सवर्ण हिंदुओं ने दलित पंचायत अध्यक्ष को राष्ट्रीय ध्वज फहराने से रोका था।

तमिलनाडु के मुख्य सचिव ने सभी जिला कलेक्टरों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान सभी पंचायत, नगरपालिका अध्यक्षों और निगम महापौरों को राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए पर्याप्त समर्थन दिया जाए। कई दलित पंचायत अध्यक्षों ने हिंसा के डर से स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराने के लिए पुलिस सुरक्षा की मांग की थी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Aug 2022 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story