फर्जी पासपोर्ट रैकेट की जांच करेगी तमिलनाडु पुलिस

Tamil Nadu Police to investigate fake passport racket
फर्जी पासपोर्ट रैकेट की जांच करेगी तमिलनाडु पुलिस
तमिलनाडु फर्जी पासपोर्ट रैकेट की जांच करेगी तमिलनाडु पुलिस
हाईलाइट
  • फर्जी पासपोर्ट नेटवर्क रैकेट की जांच शुरू

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु की स्पेशल पुलिस टीम ने शुक्रवार को चेन्नई में एक बांग्लादेशी नागरिक की गिरफ्तारी की। इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस अधिकारियों की अब राज्य में फर्जी पासपोर्ट नेटवर्क रैकेट की जांच शुरू कर दी है।

राज्य में फर्जी पासपोर्ट की आड़ में रहने वालों का पता लगाने के लिए तमिलनाडु पुलिस ने स्पेशल टीम का गठन किया।

पुलिस टीम ने बांग्लादेश के एक नागरिक और एक ट्रैवल एजेंट को ओल्ड महाबलीपुरम रोड (ओएमआर) से गिरफ्तार किया, जिन्होंने पूछताछ के दौरान अपना नाम रमजान हुसैन और गिरिधर बताया।

पुलिस के मुताबिक, रमजान नौ महीने पहले चेन्नई पहुंचा था और एक चाय की दुकान पर काम कर रहा था। उसने फर्जी आधार और पैन कार्ड बनाया और फिर फर्जी पासपोर्ट के लिए गिरिधर को 10,000 रुपये का भुगतान किया।

दोनों ने पुलिस को बताया कि इसमें उनका कोई साथी नहीं है।

स्पेशल पुलिस टीम इस बात की जांच कर रही है कि क्या गिरिधर के जरिए फर्जी पासपोर्ट पाने वाला रमजान अकेला शख्स था या फिर ऐसी और भी घटनाएं हुई हैं।

पुलिस सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि उन्होंने चेन्नई, मदुरई, तिरुचि और कोयंबटूर में कई ट्रैवल एजेंसियों पर नजर रखी है कि कहीं वे फर्जी पासपोर्ट रैकेट में शामिल तो नहीं हैं।

 

सॉर्स-आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Jun 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story