ऐश्वर्या राय से होगी लालू यादव के बेटे तेज प्रताप की शादी, 18 अप्रैल को सगाई

ऐश्वर्या राय से होगी लालू यादव के बेटे तेज प्रताप की शादी, 18 अप्रैल को सगाई

डिजिटल डेस्क, पटना। राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी बिहार के पहले यादव मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय की पोती और सारण की परसा सीट से आरजेडी के विधायक चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय के तय हो गई है। शादी अगले महीने 12 मई को पटना में होगी। जबकि सगाई 18 अप्रैल को पटना के एक होटेल में रखी गई है

कौन हैं ऐश्वर्या राय
ऐश्वर्या राय सारण की परसा सीट से आरजेडी के विधायक चंद्रिका राय की बेटी हैं और पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय की पोती हैं। दरोगा राय 16 फरवरी 1970 से लेकर 22 दिसंबर 1970 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे थे। 


बता दें कि चंद्रिका राय भी बिहार सरकार में मंत्री में रह चुके हैं, तो तेज प्रताप यादव भी विधायक हैं और बिहार में नीतीश कुमार के साथ महागठबंधन की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री भी रह चुके हैं। इस शादी में कई बड़े नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है।

ऐश्‍वर्या की पढ़ाई 
ऐश्वर्या की स्कूलिंग पटना में हुई है, लेकिन बाद में उच्च शिक्षा के लिए वे दिल्ली चली गईं। उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से एमए किया है। चंद्रिका के तीन बच्चे हैं। दो बेटियां और एक बेटा। जिसमें ऐश्वर्या बड़ी बेटी है।

गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही तेज प्रताप यादव ने शादी के बारे में कहा था कि डिप्टी सीएम सुशील मोदी ही उनके लिए लड़की ढूंढ़ कर लाएंगे। घरवालों को लड़की पसंद आने पर शादी कर लेंगे। लेकिन इस शादी में सुशील मोदी का कोई रोल नहीं है।

यह पहली बार नहीं है जब लालू यादव का किसी सियासी परिवार में रिश्ता बन रहा है। लालू यादव के परिवार में ये तीसरी शादी है जो राजनीतिक घराने में हो रही है। इससे पहले लालू यादव ने अपनी एक बेटी की शादी हरियाणा के पूर्व मंत्री अजय सिंह यादव के बेटे से की है जबकि छोटी बेटी राजलक्ष्मी की शादी उन्होंने मुलायम सिंह यादव के परिवार में की है।


लालू के शामिल होने में संदेह 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तेज प्रताप की शादी में लालू प्रसाद के शामिल होने को लेकर अभी संदेह है। इसके लिए पहले कोर्ट से परमिशन लेने की तैयारी की जा रही है। लालू यादव फिलहाल चारा घोटाले में सजा पाने के बाद जेल में बंद हैं और दिल्ली के एम्स में इलाज करा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो लालू को जमानत दिलाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में आवेदन देने की भी तैयारी की जा रही है।
 

Created On :   5 April 2018 6:37 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story