अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने में तेलंगाना के भाजपा विधायक बाल-बाल बचे

Telangana BJP MLA narrowly escaped in cloudburst near Amarnath cave
अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने में तेलंगाना के भाजपा विधायक बाल-बाल बचे
तेलंगाना अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने में तेलंगाना के भाजपा विधायक बाल-बाल बचे

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। कश्मीर में अमरनाथ गुफा मंदिर के पास बादल फटने से आई अचानक आई बाढ़ से 16 लोगों की मौत हो गई है। इस घटना में तेलंगाना के भाजपा विधायक टी. राजा सिंह और उनका परिवार बाल-बाल बच गया है।

सिंह और उनके परिवार के सदस्य शुक्रवार को इलाके में अचानक आई बाढ़ से कुछ मिनट पहले दर्शन के बाद मंदिर से निकल गए थे।

राजा सिंह ने कहा, पहाड़ियों पर उतरने के लिए हमने मुश्किल से एक किलोमीटर का सफर तय किया था, जब हमने देखा कि पानी में तंबू बह रहा है। इसे शब्दों में वर्णित नहीं किया जा सकता है। मैंने अपने जीवन में ऐसा कभी नहीं देखा।

हैदराबाद के गोशामहल निर्वाचन क्षेत्र से तेलंगाना विधानसभा के सदस्य ने कहा, मैंने देखा कि 20-30 लोग बाढ़ में बह गए हैं।

विधायक अपने परिवार के सदस्यों के साथ तीन दिन पहले पहलगाम पहुंचे थे। वहां से उन्होंने शुक्रवार सुबह अमरनाथ जाने के लिए हेलीकॉप्टर बुक किया।

उन्होंने कहा, जब हम अमरनाथ पहुंचे तो करीब 10,000 लोगों की लंबी कतार थी। हमें दर्शन करने में 3-4 घंटे लग गए और दोपहर के भोजन के बाद हम निकल गए।

भाजपा नेता ने कहा कि जैसे ही मौसम अचानक बदल गया, हेलीकॉप्टर सेवा रद्द कर दी गई। उन्होंने पहाड़ियों से नीचे उतरने के लिए टट्ट का इस्तेमाल करने का फैसला किया।

राजा सिंह ने कहा, हमने पहाड़ियों से करीब 1 किमी नीचे बादल फटते हुए देखा। बाढ़ में कई तंबू बह गए।

चूंकि विधायक विशेष सुरक्षा में हैं, इसलिए सेना ने परिवार को श्रीनगर पहुंचने में मदद की। सिंह के मुताबिक, तेलंगाना से बड़ी संख्या में श्रद्धालु फंसे हुए हैं।

 

सॉर्स-आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 July 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story