दिल्ली में बरसी राहत की फुहार, इन इलाकों में भी हो सकती है झमाझम बारिश! जानिए आपके प्रदेश में क्या रहेगा हाल?

Today there may be heavy rain in these areas! Hope for relief from heat
दिल्ली में बरसी राहत की फुहार, इन इलाकों में भी हो सकती है झमाझम बारिश! जानिए आपके प्रदेश में क्या रहेगा हाल?
झमाझम का इंतजार खत्म! दिल्ली में बरसी राहत की फुहार, इन इलाकों में भी हो सकती है झमाझम बारिश! जानिए आपके प्रदेश में क्या रहेगा हाल?
हाईलाइट
  • दिल्ली में जमकर बरसे काले बादल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देशभर में इन दिनों भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं। चिलचिलाती हुई धूप से लोगों का हाल बेहाल है, गर्मी से बचने के लिए मुंह ढंककर ही लोग घर से बाहर निकलते हैं। तपती धूप व लू से बचने के लिए लोग गन्ने का जूस या फिर कोल्ड ड्रिंक का सेवन कर रहे हैं। इसी बीच मौसम विभाग की तरफ से राहत देने वाली खबर है।

मौसम विभाग ने आशंका जताई थी कि अगले दो घंटों में राजधानी नई दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का अनुमान सही निकला और दिल्ली में झमाझम बारिश हो रही है। बारिश से लोगों ने राहत की सांस ली है। पूर्वी दिल्ली में तेज बारिश हो रही है। दिल्ली के अलावा एनसीआर में भी बारिश के साथ तेज आंधी देखी जा रही है। आंधी के चलते जहां कई जगह पेड़ गिर गए वहीं इसके चलते यातायात भी प्रभावित हुआ है।

delhi rain

गौरतलब है कि मौसम विभाग ने अनुमान जताया था कि अगले दो घंटो में पश्चिमी दिल्ली, नॉर्थ वेस्ट दिल्ली, साउथ दिल्ली और साउथ वेस्ट दिल्ली व आसपास के इलाकों में गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। तथा 30-50 किमी प्रति घंटा की गति के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं।

दिल्ली में भीषण बारिश व आंधी के कारण गिरे पेड़

Capture

सोमवार को मौसम ने करवट बदला और दिल्ली में जमकर बरिश हो रही है। भयंकर बारिश के साथ आंधी आने से सड़कों पर पेड़ टूटकर गिरने से आवागमन भी बाधित हो गया है। कई जगह बारिश के कारण पानी भी सड़क पर भर गया है। जहां लोगों को रास्ते में पानी भरने व पेड़ गिरने से थोड़ा मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है तो वहीं बारिश से लोगों के चेहरे भी खिल उठे। चिलचिलाती धूप से लोगों को काफी राहत मिली है। शहर में लोग बारिश में भीगकर खूब एंजॉय करते नजर आए हैं।

इन इलाकों में लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत!

भीषण गर्मी से जहां जनजीवन परेशान है तो वहीं अगले दो घंटे में नई दिल्ली व आसपास के इलाकों में हल्की बारिश व हवाएं चलने की संभावना जताई जा रही है। आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली के अलावा रोहतक, भिवानी, चरखी, दादरी, मातनहेल, झज्जर, फरुखनगर, कोसली, सोहना, रेवाड़ी, पलवल, बवाल, नूह, औरंगाबाद, होडल (हरयाणा) सिकंदरा राउ, हाथरस (उप), भिवाड़ी (राजस्थान) में मौसम अपना करवट बदल सकता है और तेज हवा के साथ मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है। अगर मौसम विभाग का अनुमान सही हुआ तो लोगों को इससे काफी ज्यादा राहत मिलने की उम्मीद है।

मध्यप्रदेश समेत इन प्रदेशों में भी बारिश के आसार

आज दोपहर के बाद से मध्यप्रदेश में मौसम ने करवट ली है। हल्की हवा के साथ बादल भी छाए रहे। जिससे आम जन को काफी राहत मिली है। इसी प्रकार मध्यप्रदेश से सटे हुए राज्य छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बारिश होनी की संभावना है। खबरों के मुताबिक इन प्रदेशों में भी बारिश के साथ तेज हवाएं चलने की उम्मीद हैं।

भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिलने की संभावना है। इन बीते दिन भी मध्यप्रदेश व उसके कुछ जिलों में मौसम खराब हुआ था लेकिन अनुमान के मुताबिक बारिश व हवाएं नहीं चली थी। प्रचंड गर्मी का सामना कर रहे लोगों को अब झमाझम बारिश के सुकून मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

 


    

Created On :   30 May 2022 11:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story