तीस साल पुराने मामले में नवजोत सिंह सिद्धू को मिली सख्त सजा, एक साल कैद-ए-बमशक्कत काटेंगे सिद्धू!

todays-big-news-breaking-news-news-update-national-international-news-19-may-2022
तीस साल पुराने मामले में नवजोत सिंह सिद्धू को मिली सख्त सजा, एक साल कैद-ए-बमशक्कत काटेंगे सिद्धू!
नवजोत सिंह सिद्धू की मुश्किलें बढ़ीं तीस साल पुराने मामले में नवजोत सिंह सिद्धू को मिली सख्त सजा, एक साल कैद-ए-बमशक्कत काटेंगे सिद्धू!

डिजिटल डेस्क, पंजाब। पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू को तीस साल पुराने मामले में सजा भुगतनी होगी। सुप्रीम कोर्ट ने सिद्धू को पूरे एक साल की सजा सुनाई  है। मामला रोड रेज का है। जिसमें पहले सिद्धू को राहत मिल गई थी। लेकिन सिद्धू के रोड रेज का शिकार हुए मृतक के परिजनों ने रिव्यू पिटीशन गाई थी। जिस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने एक साल की सश्रम कारावास की सजा सिद्धू को सुनाई है।

क्या है मामला?

27 दिसंबर 1988 को सिद्धू की एक 65 साल के बुजुर्ग गुरनाम सिंह से कहासुनी हुई थी। पटियालाा के शेरावाले गेट मार्केट में हुई इस कहासुनी में सिद्धू ने बुजुर्ग को सीने में घुटना मारा। अस्पताल जाते समय उनकी मौत हो गई। इस मामले पर सिद्धू के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज हुआ था।

1999 में सेशन कोर्ट ने इस केस को खारिज कर दिया था। तकरीबन तीन साल बाद पंजाब सरकार इस मामले पर हाईकोर्ट तक गई। हाईकोर्ट ने सिद्धू को तीन साल की कैद और एक लाख के जुर्माने की सजा सुनाई थी। तब तक सिद्धू बीजेपी में शामिल हो लोकसभा चुनाव  जीत चुके थे। हालांकि सजा के बाद उन्होंने लोकसभा से इस्तीफा दे दिया। हाईकोर्ट के फैसले को सिद्धू ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी। उनका केस बीजेपी नेता और दिग्गज वकील अरूण जेटली ने लड़ा। जिसके बाद तब सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगा दी थी।

सिद्धू का रिएक्शन

सजा मिलने के बाद सिद्धू ने ट्विटर पर पहला रिएक्शन कुछ इस तरह दिया है।

 

 

 

 

 

 

Created On :   19 May 2022 8:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story