BCCI ने प्लेऑफ मैचों के वेन्यू का किया ऐलान , इन शहरों में खेले जाएंगे मुकाबले

todays-big-news-breaking-news-news-update-national-international-news-23-april-2022
BCCI ने प्लेऑफ मैचों के वेन्यू का किया ऐलान , इन शहरों में खेले जाएंगे मुकाबले
Live news update 23/04/2022 BCCI ने प्लेऑफ मैचों के वेन्यू का किया ऐलान , इन शहरों में खेले जाएंगे मुकाबले

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबलों को लेकर बीसीसीआई ने अहम घोषणा की है। शनिवार को हुई बैठक के बाद BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने जानकारी दी है कि प्लेऑफ मुकाबले कोलकाता और अहमदाबाद में आयोजित किए जाएंगे। इस दौरान स्टेडियमों में दर्शकों को 100% कैपेसिटी की भी मंजूरी दे दी गई है। 

यह है कार्यक्रम - 

क्वालीफायर - 1 (24 मई) - ईडन गार्डन ग्राउंड, कोलकाता 

एलिमिनेटर (26 मई) -  ईडन गार्डन ग्राउंड , कोलकाता

क्वालीफायर - 2 (27 मई) -  नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद

फाइनल (29 मई) - नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद

इतना ही नहीं बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस साल के वुमेन्स टी-20 चैलेंजर्स की तारीखों की भी घोषणा कर दी है। 24 से 28 मई के बीच तीन टीमों के बीच लखनऊ के स्टेडियम में सभी मैच खेले जाएंगे। 

बिग बाजार के भविष्य पर लटकी तलवार, रिलायंस ने डील के लिए कहा अब नामुमकिन

रिलायंस के साथ डील कर रहे फ्यूचर ग्रुप को बड़ा झटका लगा है। तकरीबन पौने दो साल से दोनों के बीच एक डील की बात चल रही है। इस डील पर फ्यूचर रिटेल के सिक्योर्ड क्रेडिटर्स ने विरोध में मतदान किया। जिसके बाद रिलायंस ने इस डील को पूरा करने से इंकार कर दिया है।

रॉयटर्स की खबर के मुताबिक Reliance Industries ने शनिवार को एक रेग्युलेटरी अपडेट में कहा है कि फ्यूचर रिटेल के अनसिक्योर्ड क्रेडिटर्स और शेयरहोलडर्स ने डील के फेवर में वोट किया है। लेकिन सिक्योर्ड क्रेडिटर्स इसके पक्ष में नहीं है इसलिए ये डील अब संभव नहीं है। बता दें कि लंबी चौड़ी प्रक्रिया में उलझी इस डील के तहत रिलायंस फ्यूचर रिटेल के बिग बाजार को टेक ओवर करने वाली थी।

ऋषभ पंत को भारी पड़ी नाराजगी, IPL 2022 ने दी सजा, शार्दुल ठाकुर को भुगतना होगा साथ देने का अंजाम

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आईपीएल 2022 मैच में आचार संहिता का उल्लंघन करके दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत बुरी तरह फंस गए हैं। उन्हें मैदान में गुस्सा दिखाने की सजा भगुतनी पड़ रही है। आईपीएल ने अपने नियम तोड़ने का दोषी मानते हुए ऋषभ  पंत पर जुर्माना ठोंक दिया है। सिर्फ पंत ही नहीं उनके गुस्से में साथ देने वाले टीम के तेज गेंदबाज और ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर और असिस्टेंट कोच प्रवीण आमरे भी जुर्माने के दायरे में आ रहे हैं।

 

शुक्रवार रात हुए मैच में ऋषभ पंत ने  नाराजगी जताते हुए अपने बैट्समैन को बीच मेच में वापस बुलाने की कोशिश की थी। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स के हाथों 15 रनों से हार भी झेली। मैच के आखिरी ओवर में नोबॉल को लेकर कहा सुनी हुई। जिसके बाद पंत गुस्से में अपने बैट्समैन को वापस बुलाते नजर आए। पंत की बात सुनकर आमरे मैदान में गए थे। शार्दुल ठाकुर ने भी पंत का साथ दिया था। इसलिए आईपीएल ने तीनों के लिए  सजा मुकर्र की है।

मैच फीस का 100% जुर्माना

ऋषभ पंत पर मैच फीस का पूरा सौ फीसदी का जुर्माा लगा है। शार्दुल ठाकुर को मैच फीस का पचास फीसदी बतौर जुर्माना अदा करना है। दोनों ने आईपीएल से मिली इस सजा को स्वीकार कर लिया है।  ऋषभ पंत को IPL आचार संहिता के लेवल-2 के तहत आर्टिकल 2.7 नियम के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। जबकि शार्दुल को IPL आचार सहिंता के लेवल-2 के तहत आर्टिकल 2.8 नियम के उल्लंघन का दोषी पाया गया।

अमित शाह की मौजूदगी में बना बड़ा रिकॉर्ड, झंडा फहराने में पीछे छूटा पाकिस्तान

डिजिटल डेस्क, भोजपुर। अमित शाह की मौजूदगी में बिहार में पाकिस्तान का एक बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त हो गया है। ये रिकॉर्ड एक समय में एक साथ सबसे ज्यादा झंडे फहराने का है। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बाबू वीर कुंवर सिंह के विजयोत्सव में शामिल होने अमित शाह भोजपुर के जगदीशपुर पहुंचे थे। यहां उनके सामने 77 हजार 700 झंडे फहराए गए। करीब 5 मिनट तक वहां मौजूद लोग राष्ट्रीय ध्वज फहराते रहे। इसके बाद अमित शाह ने अपने भाषण की शुरूआत भी भारत माता की जय के उद्घोष से की। अमित शाह ने कहा कि हेलिकॉप्टर से आते समय मुझे पांच पांच किमी की दूरी से लोगों के हाथ में तिरंगा नजर आने लगा।

पाकिस्तान से डिग्री लेने वाले छात्रों के लिए बुरी खबर, भारत में नौकरी के रास्ते बंद, कहीं एडमिशन भी नहीं मिलेगा

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। पाकिस्तान से डिग्री हासिल करने के बाद भारत में नौकरी या आगे की पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए बुरी खबर है। ऐसे छात्रों को अब भारत में रोजगार या पढ़ाई का अवसर दोनों ही नहीं मिलेगा। इस संबंध में यूजीसी और एआईसीटीई ने नया नोटिफिकेशन जारी किया है। जिसमें साफ कहा गया है कि पाकिस्तान की किसी भी हायर एजुकेशन की डिग्री से भारत में कोई अवसर नहीं मिलेगा. ऐसे छात्रों को रोजगार के योग्य भी नहीं समझा जाएगा। इस नोटिस में ये भी साफ लिखा गया है कि सभी भारतीय छात्रों को उच्च शिक्षा हासिल करने भारत न जाने की सलाह दी जाती है।

इस शर्त पर मिलेगी छूट
इस नोटिफिकेशन में ये भी साफ कर दिया गया है कि किस परिस्थिति में पाकिस्तान से आए छात्रों को भारत में मौके मिल सकते हैं। पाकिस्तान से भारत आने वाले शरणार्थियों को भारत में रोजगार या पढ़ाई के मौके मिल सकते हैं या फिर उनके बच्चों को छूट मिल सकती है। लेकिन इसके लिए भी उनके पास केंद्रीय गृह मंत्रालय से सिक्योरिटी क्लियरेंस होना जरूरी होगा। लेकिन भारतीय बच्चे वहां पढ़ने जाएंगे तो उनके लिए भारत में गुंजाइश खत्म हो जाएगी।


क्यों है ये महत्वपूर्ण?
यूजीसी यानि यूनिवर्सिटी ग्रांट कमिशन या विश्वविद्यालय अनुदान आयोग एक ऐसी संसथा है जो देशभर की यूनिवर्सिटी को मान्यता देती है। इसलिए इस संस्था का ये नोटिफिकेशन काफी अहम माना जा रहा है।

 

 

Created On :   23 April 2022 6:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story