भारी वर्षा से दिल्ली-एनसीआर में ट्रैफिक जाम, जल-जमाव

Traffic jams, water logging in Delhi-NCR due to heavy rains
भारी वर्षा से दिल्ली-एनसीआर में ट्रैफिक जाम, जल-जमाव
भारी वर्षा से दिल्ली-एनसीआर में ट्रैफिक जाम, जल-जमाव

नई दिल्ली/गुरुग्राम, 20 अगस्त (आईएएनएस)। राजधानी दिल्ली में गुरुवार को लगातार दूसरे दिन भारी बारिश के कारण आसपास के शहरों जैसे गुरुग्राम, नोएडा और फरीदाबाद के कई इलाकों में जलजमाव हो गया है, इससे कई जगहों पर भारी ट्रैफिक जाम का सामना भी करना पड़ रहा है।

बुधवार सुबह से हो रही भारी बारिश को ध्यान में रखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस और गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने लोगों के लिए एक एडवाइजरी जारी की, जिसमें जल-जमाव मार्गो की जानकारी दी है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा, पुल पेहलाद पुर के नीचे जल-जमाव होने के कारण मथुरा रोड से एम.बी. रोड़ के यातायात प्रभावित है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक अन्य ट्वीट में कहा, पीएस सिविल लाइन के पास पेड़ गिरने के कारण राजपुर रोड पर दोनों तरफ से यातायात प्रभावित है,कृपया वैकल्पिक रास्ते का प्रयोग करें।

सड़क पर गड्डों के कारण रिंग रोड भैरों रोड पर यातायात प्रभावित हैं रिंग रोड से भैरों रोड की तरफ जाने वाला यातायात बोटल नैक मार्ग के कारण प्रभावित हैं कृपया वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग करें।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यह भी कहा कि राजा गार्डन फ्लाईओवर के नीचे जल भराव की सूचना मिले, जिससे यातायात प्रभावित है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों को आगाह करते हुए कहा, झंडेवालान के रानी झांसी रोड पर, लाल कुआं के एम.बी. रोड़ (दोनो तरफ), डीडी मोटर्स के पास मा आनंदमयी मार्ग, झिलमिल अंडरपास (दोनो तरफ), आजादपुर सब्जी मंडी के जीटी रोड पर (दोनो तरफ), सराय पिपल थाला (दोनो तरफ) जीटी रोड के महिंद्रा पार्क सिग्नल पर( दोनो तरफ) जहांगीरपुरी में जीटी रोड पर ( दोनो तरफ) जीटीके डिपो के जीटी रोड पर जल-जमाव की सूचना दी मिली है।

इस बीच, गुरुग्राम पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी यात्रियों को कई इलाकों में भारी यातायात और जल-जमाव के बारे में सचेत किया।

उन्होंने कहा, साउथ सिटी -2 पर सोहना रोड, सिग्नेचर टॉवर, मॉडर्न मार्केट के पास के मैदान में जल-जमाव की सूचना मिली है। वहीं एनएच -48 पर नरसिंहपुर से जयपुर की ओर और एनएच -48 पर बिलासपुर चौक से दिल्ली की ओर जल-जमाव की वजह से ट्रैफिक यातायात प्रभावित है।

गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से घरो में रहने की अपील की, उन्होंने कहा की अगर अतिआवश्यक हो तभी बाहर निकले।

आईएमडी के अनुसार, पिछले 24 घंटों में गुरुग्राम में 158 मिमी बारिश हुई है, वहीं दिल्ली के सफदरजंग में 54.8 मिमी बारिश, अयानगर में 122.8 मिमी, रिज 77.3 मिमी, लोधी रोड में 62.4 मिमी और पालम में 89.1 मिमी बारिश हुई।

एवाईवी/जेएनएस

Created On :   20 Aug 2020 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story