सीडीएस जनरल बिपिन रावत को दी श्रद्धांजलि, बताया अनुकरणीय सैनिक

Tribute paid to CDS General Bipin Rawat, told exemplary soldier
सीडीएस जनरल बिपिन रावत को दी श्रद्धांजलि, बताया अनुकरणीय सैनिक
राज्यसभा सीडीएस जनरल बिपिन रावत को दी श्रद्धांजलि, बताया अनुकरणीय सैनिक
हाईलाइट
  • दिवंगत आत्माओं के लिए सदन मौन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राज्यसभा ने गुरुवार को भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि अर्पित की। सदस्यों ने हेलिकॉप्टर दुर्घटना में हुई मौतों पर शोक व्यक्त किया और दिवंगत आत्माओं के लिए मौन रखा।

सदन का नेतृत्व कर रहे उपसभापति ने कहा रावत एक अनुकरणीय सैनिक थे और उन्होंने पूरी ईमानदारी और समर्पण के साथ देश की सेवा की।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सदन में एक बयान देते हुए कहा, रावत हेलीकॉप्टर से यात्रा कर रहे थे लेकिन एटीसी ने हवाई अड्डे से उड़ान भरने के बाद संपर्क खो दिया। उन्हें वेलिंगटन में व्याख्यान देना था। विमान दुर्घटना में विमान में सवार 13 लोगों की मौत हो गई। शवों को गुरुवार को दिल्ली लाया जाएगा और एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह त्रि-सेवा जांच पैनल का नेतृत्व करेंगे।

विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि यह राष्ट्रीय शोक का दिन है और सभी सदन के नेताओं को भी दुख व्यक्त करने की अनुमति दी जानी चाहिए लेकिन उन्हें अनुमति नहीं दी गई। जनरल का बुधवार को तमिलनाडु में एक हेलिकॉप्टर दुर्घटना में अन्य लोगों के साथ एक हेलिकॉप्टर दुर्घटना में निधन हो गया।

विपक्ष ने भी दिवंगत आत्माओं के सम्मान में दिन भर के लिए अपना विरोध प्रदर्शन स्थगित करने का फैसला किया। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा हमने सीडीएस बिपिन रावत और हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए सैनिकों के सम्मान में आज विरोध नहीं करने का फैसला किया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   9 Dec 2021 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story