ट्रंप ने न्यायाधीश पद के लिए भारतीय-अमेरिकी को नामित किया

Trump nominated Indian-American for judge position
ट्रंप ने न्यायाधीश पद के लिए भारतीय-अमेरिकी को नामित किया
ट्रंप ने न्यायाधीश पद के लिए भारतीय-अमेरिकी को नामित किया

न्यूयॉर्क, 26 जून (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वाशिंगटन के डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ऑफ कोलंबिया कोर्ट ऑफ अपील्स में न्यायाधीश पद के लिए न्याय विभाग के अधिकारी भारतीय-अमेरिकी विजय शंकर को नामित किया है।

व्हाइट हाउस ने गुरुवार को शंकर के नाम की घोषणा की जो वर्तमान में न्याय विभाग में अपराध शाखा के अपीलीय अनुभाग के उपप्रमुख है।

वह साथ ही अमेरिकन यूनिवर्सिटी वाशिंगटन कॉलेज ऑफ लॉ में सहायक एसोसिएट प्रोफेसर भी हैं।

शंकर अपनी असाधारण सेवा के लिए जॉन मार्शल अवार्ड और असिस्टेंट अटॉर्नी जनरल अवार्ड भी प्राप्त कर चुके हैं।

15 साल के कार्यकाल वाले इस पद पर उनकी नियुक्ति के लिए सीनेट से मंजूरी मिलनी आवश्यक है।

वाशिंगटन के दक्षिण एशियाई बार एसोसिएशन ने शंकर के नामांकन का समर्थन किया है और न्यायिक नामांकन आयोग को लिखकर कहा कि वह पद के लिए बहुत योग्य हैं।

एसोसिएशन ने उल्लेख किया कि उन्होंने सॉलिसिटर जनरल के लिए अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट में दाखिल करने के लिए संक्षिप्त मसौदा तैयार किया और वह 9/11 आतंकी हमला मामले में खालिद शेख मोहम्मद और अन्य मास्टरमाइंड के खिलाफ ग्वांतानामो बे सैन्य आयोग की कार्यवाही के एक पक्ष के संबंध में मुकदमा लड़ने के लिए चयनित पांच लोगों वाली टीम का हिस्सा थे।

डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया कोर्ट ऑफ अपील्स कोलंबिया डिस्ट्रिक्ट के लिए अदालत प्रणाली में सर्वोच्च न्यायिक निकाय है और संघीय अदालत प्रणाली से अलग है। यह अदालत केवल देश की राजधानी वाशिंगटन के दायरे में आने वाले मामलों की सुनवाई करती है।

Created On :   26 Jun 2020 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story