दिल्ली: मोदी के मन में क्या है ? अब यूनिफॉर्म सिविल कोड की बारी ! सभी सांसदों को जारी किया गया व्हिप

Uniform Civil Code Prime Ministers big announcement in Parliament modi government parliament session Modi on social media
दिल्ली: मोदी के मन में क्या है ? अब यूनिफॉर्म सिविल कोड की बारी ! सभी सांसदों को जारी किया गया व्हिप
दिल्ली: मोदी के मन में क्या है ? अब यूनिफॉर्म सिविल कोड की बारी ! सभी सांसदों को जारी किया गया व्हिप
हाईलाइट
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज करेंगे बड़ा ऐलान !
  • लोकसभा-राज्यसभा के सभी सांसद तलब
  • सोशल मीडिया पर यूनिफॉर्म सिविल कोड की अटकलों का बाजार गर्म

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज (मंगलवार) संसद में देश के लिए बड़ा ऐलान कर सकते हैं। मोदी सरकार ने लोकसभा और राज्यसभा के सभी सांसदो को कल (सोमवार) व्हिप (whip) जारी करते हुए हर हाल में संसद में मौजूद रहने के लिए कहा था। हालांकि आज सभी की नजर दिल्ली चुनाव पर टिकी हुई है, लेकिन संसद के बजट सत्र ने भी सुबह हलचल तेज कर दी। मोदी सरकार के व्हिप जारी करने के बाद ही सोशल मीडिया पर कयासों का बाजार गर्म होने लगा और कई तरह की अटकलबाजी भी लगने लगी। ट्विटर पर लोग यूनिफॉर्म सिविल कोड (Uniform Civil Code) और दिल्ली को लेकर कुछ बड़े फैसले पर चर्चा कर रहे हैं।

बता दें कि बजट सत्र (Budget session) के पहले हिस्से का आज आखिरी दिन है और आज ही के दिन दोनों सत्रों में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पर हुई चर्चा का जवाब देंगी। बीजेपी की ओर से दोनों सदनों के सदस्यों (सांसदों) को व्हिप जारी किया गया। सभी सदस्यों को सदन में उपस्थित रहने और सरकार का समर्थन करने के लिए कहा गया। गौरतलब है कि राजनीतिक पार्टियां सदन में अक्सर किसी महत्वपूर्ण मुद्दे को बहस के बाद पास करवाने या उसे मंजूर करवाने के लिए अपने सदस्यों को व्हिप जारी करती हैं। दरअसल, इससे पहले जब भी भाजपा ने हाल ही के दिनों में अपने सांसदों के लिए व्हिप जारी किया है तब कुछ बड़ा ही हुआ है।

ट्विटर पर अटकलों 
सोमवार देर रात को जैसे ही भाजपा ने व्हिप जारी किया। वैसे ही ट्विटर पर लोग एक्टिव हो गए और तरह-तरह के कयास लगाने लगे। ट्विटर पर Uniform Civil Code तेजी से ट्रेंड कर रहा है। देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी यूनिफॉर्म सिविल कोड लाने की बात पहले ही कह चुके है। 

Uniform Civil Code को लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स कुछ इस तरह दे रहे हैं अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं

 

 

 

 

 

 

Created On :   11 Feb 2020 6:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story