Coronavirus: गृहमंत्री अमित शाह कोरोनावायरस से संक्रमित, ट्वीट कर कहा- जो संपर्क में आए, वो जांच कराएं

Coronavirus: गृहमंत्री अमित शाह कोरोनावायरस से संक्रमित, ट्वीट कर कहा- जो संपर्क में आए, वो जांच कराएं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। उन्हें डॉक्टर्स की सलाह पर मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उन्होंने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। शाह ने कहा, "कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं। मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं।

 

 

राम मंदिर भूमि पूजन में अब नहीं कर सकेंगे शिरकत
अयोध्या में पांच अगस्त को राम मंदिर भूमि पूजन का कार्यक्रम है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह को भी इस कार्यक्रम में शिरकत करनी थी, लेकिन आज उनके कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अब वह इस कार्यक्रम में शिरकत नहीं करेंगे। 

बीते 24 घंटे में मिले 54 हजार से ज्यादा नए केस
बता दें कि भारत में कोरोनावायरस के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रायल द्वारा जारी किए गए आंकड़ो के मुताबिक बीते 24 घंटे में 54 हजार 736 नए एक्टिव केस सामने आए हैं। वहीं, 853 मरीजों की मौत हो गई। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 17 लाख के पार हो चुके हैं।

लगभग 65.48 प्रतिशत संक्रमित यानी 11.1 लाख मरीज सिर्फ जुलाई में सामने आए हैं। पिछले महीने 15 से 31 जुलाई के बीच देश में संक्रमण के 7.32 लाख नए मामले सामने आए हैं। इस महामारी से केवल जुलाई में देश में 19,111 लोग की मौत हुई जो अभी तक संक्रमण से सामने आए मौत के कुल 36,511 मामलों का 52.34 प्रतिशत है।

Created On :   2 Aug 2020 11:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story