UP में शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार को मिलेगी 50 लाख रुपए सहायता राशि

UP CM Yogi adityanath increased assistance upto 50 lakhs of martyred policemen
UP में शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार को मिलेगी 50 लाख रुपए सहायता राशि
UP में शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार को मिलेगी 50 लाख रुपए सहायता राशि

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पुलिसकर्मियों को सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिवाली का तोहफा दिया है। योगी ने कहा है कि यूपी में कर्तव्यपालन के दौरान प्राण न्यौछावर करने वाले पुलिसकर्मियों के परिवार को अब 50 लाख रुपए बतौर सहायता राशि दिया जाएगा। पहले ये सहायता राशि 25 लाख रुपए थी। पुलिस लाइन में पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर श्रद्धांजलि देने के बाद योगी ने कहा, राज्य सरकार शहीदों के परिवारों के साथ है और उनके हित में सभी आवश्यक कदम उठा रही है।

 

उन्होंने कहा कि सत्ता में आते ही राज्य सरकार ने अपराधमुक्त एवं भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बनाने के लिए गम्भीरता से कार्य शुरू किए। मुख्यमंत्री ने कहा कि कानून-व्यवस्था को और बेहतर बनाना होगा। इस दिशा में अभी काफी काम बाकी है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने पुलिस अधिकारियों को कम से कम 60 मिनट फुट पेट्रोलिंग करने के भी निर्देश दिए हैं।

 

योगी ने शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों को दी जाने वाली सहायता राशि को 20 लाख रुपए से बढ़ाकर 40 लाख रुपए करने के साथ-साथ शहीद के माता-पिता को दी जाने वाली पांच लाख रुपए की सहायता राशि को 10 लाख रुपए करने की घोषणा की। इस प्रकार शहीद के आश्रितों एवं उनके माता-पिता को कुल 50 लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

 

उन्होंने कहा कि महत्वपूर्ण मेलों, त्यौहारों जैसे ईद-उल-फितर, बकरीद, मोहर्म, दुर्गा पूजा, दशहरा, सावन झूला इत्यादि में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की गयी है। योगी ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा एवं सशक्तीकरण के लिए एंटी रोमियो सॅयड का गठन कर अनवरत अभियान चलाया गया।

 

योगी ने पौष्टिक आहार भो की राशि में भी इजाफे की घोषणा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने अत्यन्त विषम परिस्थितियों में भी कानून-व्यवस्था सुदृढ़ रखने तथा साम्प्रदायिक सौहार्द बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है।

Created On :   21 Oct 2017 12:07 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story