आजम ने की स्पीकर की कुर्सी पर बैठीं सांसद पर विवादित टिप्पणी, देखें वीडियो

आजम ने की स्पीकर की कुर्सी पर बैठीं सांसद पर विवादित टिप्पणी, देखें वीडियो
हाईलाइट
  • आजम खान ने शिवहर से सांसद रमा देवी पर विवादित टिप्पणी की
  • आजम ने कहा
  • मेरा मन करता है आपकी आंखों में आंखें डाले रहूं
  • समाजवादी पार्टी से रामपुर सांसद आजम खान की टिप्पणी पर हंगामा हो गया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा में तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान समाजवादी पार्टी से रामपुर सांसद आजम खान की टिप्पणी पर हंगामा हो गया। आजम खान ने शिवहर से सांसद रमा देवी पर विवादित टिप्पणी करते हुए कहा- "आप मुझे इतनी अच्छी लगती हैं कि मेरा मन करता है आपकी आंखों में आंखें डाले रहूं।" आजम की टिप्पणी के समय रमा देवी बतौर पीठासीन अधिकारी स्पीकर की कुर्सी पर बैठी हुई थीं। जोरदार हंगामे के बाद आजम ने रमा देवी को अपनी प्यारी बहन बताया।

आजम खान की टिप्पणी पर उनका बचाव करते हुए सपा सांसद अखिलेश यादव की भी जुबान फिसल गई। अखिलेश ने कहा, "अगर भाषा असंसदीय लगे तो इसे रिकॉर्ड से निकाल दें। लेकिन मुझे नहीं लगता कि उन्होंने कुछ भी गलत भावना से कहा।" अखिलेश ने भाजपा सांसदों की तरफ इशारा करते हुए कहा, "इनसे ज्यादा बद्तमीज कोई नहीं हो सकता। अगर यह आजम को बद्तमीज कह रहे हैं तो यह संसद का अपमान कर रहे हैं। आपने मुझे बोलने का मौका दिया। यह उंगली उठाने वाले कौन हैं?"

स्पीकर ओम बिड़ला ने आजम और अखिलेश दोनों को उनकी टिप्पणी पर फटकार लगाई। बिड़ला ने अखिलेश से कहा, बद्तमीज शब्द का इस्तेमाल असंसदीय है। आपके लिए यह मांग करना काफी आसान है कि रिकॉर्ड से ये निकाल दो, वो निकाल दो। लेकिन हमें बयान रिकॉर्ड से निकलवाने की जरूरत ही क्यों पड़ रही है। एक बार कोई बात कह दी जाती है तो वो सार्वजनिक हो जाती है, इसलिए हम सबको संसद की मर्यादा को ध्यान में रखते हुए बोलना चाहिए।"

 

 

Created On :   25 July 2019 2:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story