एमपी में किसान की बेटी बनी IAS, सीएम शिवराज ने ट्वीट कर दी बधाई

UPSC Result : Tapasya Parihar of MP got 23rd rank in the country
एमपी में किसान की बेटी बनी IAS, सीएम शिवराज ने ट्वीट कर दी बधाई
एमपी में किसान की बेटी बनी IAS, सीएम शिवराज ने ट्वीट कर दी बधाई

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भारतीय संघ लोक सेवा आयोग मुख्य परीक्षा का रिजल्ट शुक्रवार दोपहर को घोषित कर दिया गया है। इसमें मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले की तपस्या परिहार की देश में 23वीं रैंक बनी है। एमपी के जो कैंडिडेट सिलेक्ट हुए हैं, उनमें वे टॉप पर हैं। तपस्या के पिता विश्वास परिहार मूल रूप से किसान हैं। तपस्या ने सबसे पहले bhaskarhindi.com को बताया कि उनकी सफलता का श्रेय का हकदार उनका संयुक्त परिवार है। उनके चाचा विनायक परिहार जो कि सामाजिक कार्यकर्ता हैं ने उन्हें सर्वाधिक प्रोत्साहित किया। तपस्या की दादी देवकुंवर परिहार नरसिंहपुर जिला पंचायत की अध्यक्ष रही हैं। तपस्या का मुख्य विषय LAW था। उन्होंने कानून की पढ़ाई पुणे से की है।

bhaskarhindi.com की खबर के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर तपस्या परिहार को बधाई दी है। उन्होंने लिखा है, "मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर के किसान श्री विश्वास परिहार के कठिन तप और परिश्रम को सार्थक करने वाली बेटी तपस्या परिहार को UPSC में सफलता और 23वीं रैंक के लिए बधाई और शुभकामनाएं। प्रदेश को अपनी बेटी पर गर्व है। आगे बढ़ो, मेरा आशीर्वाद सदैव तुम्हारे साथ है!"

 


बता दें कि हैदराबाद के अनुदीप ने UPSC मेन्स में टॉप किया है। वहीं, दूसरे नंबर पर अनु कुमारी और तीसरे पर सचिन गुप्ता हैं। यूपीएससी मेन्स परीक्षा 2017 में कुल 990 कैंडिडेट सफल हुए हैं। इनमें 750 पुरुष और 240 महिलाएं है। इसमें 476 कैंडिडेट जनरल कैटेगरी के हैं, 275 कैंडिडेट ओबीसी, 165 कैंडिडेट एससी और 74 कैंडिडेट एसटी कैटेगरी के हैं। यूपीएससी मेन्स एग्जाम 28 अक्टूबर 2017 को हुई थी। एग्जाम देने वाले कैंडिडेट यूपीएससी की वेबसाइट upsc.gov.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

ऐसे करें रिजल्ट चेक:
स्टेप 1 - यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर लॉग इन करें।

स्टेप 2 -  ‘check result’ टैब पर क्लिक करें।

स्टेप 3 - इसके बाद एक पीडीएफ फाइल ओपन हो जाएगी, जिसमें चुने गए कैंडिडेट्स के रोल नंबर दिखाई देंगे।

स्टेप 4 - इसे डाउनलोड कर लें और प्रिंटआउट निकाल कर फ्यूचर रिफरेंस के लिए रख लें।

  • परिणामों के बारे में किसी भी प्रकार की मदद के लिए उम्मीदवार सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच वर्किंग डे पर 23385271/23381125/230 9 8543 पर कॉल कर सकते हैं।

Created On :   27 April 2018 2:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story