अमेरिकी सीनेटर ओसॉफ ने मुंबई में छात्रों, उद्योगपतियों से की मुलाकात

US Senator Osoff meets students, industrialists in Mumbai
अमेरिकी सीनेटर ओसॉफ ने मुंबई में छात्रों, उद्योगपतियों से की मुलाकात
अमेरिका अमेरिकी सीनेटर ओसॉफ ने मुंबई में छात्रों, उद्योगपतियों से की मुलाकात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका के सीनेटर जॉन ओसॉफ अमेरिका और भारत के बीच महत्वपूर्ण संबंधों को मजबूत करने के लिए राजनयिक और व्यापारिक नेताओं के साथ बैठकें कर रहे हैं।

ओसॉफ ने मुंबई में छात्रों और नेताओं से मुलाकात की। अपनी सोमवार की यात्रा के दौरान, ओसॉफ ने अमेरिका-भारत संबंधों को बढ़ाने पर चर्चा करने के लिए राजनयिक नेताओं और प्रमुख व्यापारिक अधिकारियों से मुलाकात की। ओसॉफ ने मुंबई में जय हिंद कॉलेज के छात्रों के साथ एक चर्चा की मेजबानी की, ताकि भारत में युवाओं से उनकी पीढ़ी के सामने आने वाली चुनौतियों पर सीधे बात की जा सके।

दोपहर में, ओसॉफ ने भारत एक्जिम बैंक के प्रबंध निदेशक हर्ष बंगारी और भारत एक्जिम बैंक के वरिष्ठ नेतृत्व के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के अवसरों और भारत और जॉर्जिया राज्य के बीच व्यापार पर चर्चा करने के लिए एक द्विपक्षीय बैठक की।

दोपहर में, सीनेटर ओसॉफ ने जॉर्जिया राज्य में आदित्य बिड़ला समूह के निवेश पर चर्चा करने और जॉर्जिया और भारतीय व्यापार के बीच संबंधों को और गहरा करने के लिए आदित्य बिड़ला समूह के वरिष्ठ अधिकारियों -- संतरूप मिश्रा, सतीश पाई और इला पटनायक से मुलाकात की। आदित्य बिड़ला समूह जॉर्जिया मुख्यालय वाले व्यवसायों नोवेलिस और बिड़ला कार्बन की मूल कंपनी है।

ओसॉफ ने भारत में वरिष्ठ अमेरिकी राजनयिकों के साथ अमेरिका-भारत व्यापार, आर्थिक और सुरक्षा प्राथमिकताओं पर भी चर्चा की, जिसमें नई दिल्ली में मिशन के कार्यवाहक उप प्रमुख ब्रायन हीथ और मुंबई में महावाणिज्य दूत माइक हैंकी शामिल हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   31 Aug 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story