चौथी कोविड लहर को रोकने के लिए टीकाकरण ही समाधान

Vaccination is the only solution to stop the fourth covid wave
चौथी कोविड लहर को रोकने के लिए टीकाकरण ही समाधान
तमिलनाडु मंत्री चौथी कोविड लहर को रोकने के लिए टीकाकरण ही समाधान
हाईलाइट
  • स्वास्थ्य विभाग और राज्य सरकार गिरावट के कारणों की समीक्षा कर रही है।

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने कहा है कि कोविड-19 की चौथी लहर को रोकने के लिए टीकाकरण ही एकमात्र उपाय है। वह तूतीकोरिन हवाई अड्डे पर एक संक्षिप्त बातचीत के दौरान पत्रकारों से बात कर रहे थे।उन्होंने कहा कि कोरोना मामलों की संख्या में गिरावट आई है, लेकिन लोगों से सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि दुनिया भर में दैनिक मामलों की संख्या में वृद्धि हो रही है।

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, आईआईटी कानपुर ने कहा है कि जून के बाद चौथी लहर आने की संभावना है और हम कुछ भी अनदेखी नहीं कर सकते। वैश्विक स्तर पर मामले बढ़ रहे हैं।उन्होंने कहा कि दक्षिण कोरिया एशियाई देशों में प्रतिदिन 4 लाख मामले जोड़ रहा है जबकि ब्रिटेन और अमेरिका में भी प्रतिदिन कोरोना मामलों में वृद्धि देखी जा रही है।

मंत्री ने कहा कि तमिलनाडु में प्रति दिन 100 से कम मामले हैं और पिछले कुछ दिनों से कोविड -19 के कारण शून्य मौतें हुई हैं, लेकिन पड़ोसी राज्य केरल में शनिवार को कोरोना के 847 नए मामले दर्ज किए गए।सुब्रमण्यम ने कहा कि तूतीकोरिन, कन्याकुमारी और तिरुनेलवेली जिलों में टीके की दूसरी खुराक की संख्या कम है और स्वास्थ्य विभाग और राज्य सरकार गिरावट के कारणों की समीक्षा कर रही है।

मंत्री ने कहा कि तमिलनाडु भारत सरकार के साथ मिलकर उन एमबीबीएस छात्रों की मदद कर रहा है जो यूक्रेन से अपनी आगे की पढ़ाई के लिए लौटे हैं। उन्होंने कहा कि यह तमिलनाडु सरकार द्वारा केंद्र सरकार के साथ किए गए संयुक्त प्रयासों के समान है।उन्होंने कहा कि काउंसलिंग के दौरान, यूक्रेन से लौटे छात्र अपनी चिकित्सा शिक्षा जारी रखने के लिए पोलैंड को तरजीह दे रहे हैं क्योंकि पाठ्यक्रम यूक्रेन के समान है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   20 March 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story