Viral video: यूपी के भाजपा विधायक का विवादित बयान, बोले- मुसलमानों से कोई भी सब्जी न खरीदे

Viral video: यूपी के भाजपा विधायक का विवादित बयान, बोले- मुसलमानों से कोई भी सब्जी न खरीदे

​डिजिटल डेस्क, लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने साफ कहा है कि कोरोना संकट के माहौल में एकता और भाईचारे को प्रधानता दी जाए, बावजूद इसके कुछ लोग मानने को राजी नहीं हैं। कोरोना वायरस महामारी संकट के बीच देश में ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं, जो सांप्रदायिक सौहार्द्र को चोट पहुंचा रही हैं। दिल्ली के मरकज में तबलीगी जमात का मामला सामने आने के बाद देश में कई ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं, जिनमें एक विशेष वर्ग को टारगेट किया गया हो। अब उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें विधायक लोगों को सब्जी खरीदने को लेकर आगाह कर रहे हैं। 

जानकारी अनुसार यूपी के देवरिया जिले की बरहज विधानसभा सीट से भाजपा विधायक सुरेश तिवारी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें भाजपा विधायक कुछ लोगों से कह रहे हैं कि एक चीज ध्यान में रखिएगा आप लोग, मैं सबको बोल रहा हूं ओपनली, कोई भी मियां (मुसलमान) के यहां से सब्जी नहीं खरीदेगा। विधायक जब ये बात कर रहे हैं तो उसी वक्त पीछे से कोई उन्हें बताता है कि दिल्ली में मुकदमा दर्ज हुआ है। बता दें कि दिल्ली में एक व्यक्ति ने मुस्लिम सब्जी बेचने वाले का नाम पूछकर उसकी पिटाई कर दी थी। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद उस व्यक्ति के विरुद्ध केस दर्ज किया गया था। इस तरह की घटनाएं देश के दूसरे हिस्सों से भी सामने आई हैं।

बीमारी को किसी धर्म, जाति से नहीं जोड़ा जाए
अब तक आम लोग इस तरह की भेदभाव वाली घटनाओं में शामिल नजर आ रहे थे, लेकिन उत्तर प्रदेश के बीजेपी विधायक सुरेश तिवारी का यह बयान एक जनप्रतिनिधि होने के नाते काफी चिंताजनक है। हालांकि, ये वीडियो 4-5 दिन पुराना बताया जा रहा है, लेकिन तबलीगी जमात से जुड़े केस सामने आने के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मोहन भागवत तक ये बात कह चुके हैं कि इस बीमारी को किसी धर्म, जाति से नहीं जोड़ा जाए।

विधायक ने कहा- मैंने कोई गलत बात नहीं की
मुस्लिम समाज से सब्जी न लेने की अपील करने वाले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) विधायक सुरेश तिवारी ने अपने वायरल वीडियो पर सफाई दी है। हालांकि, उनकी सफाई से लगता है कि बीजेपी विधायक को अपनी गलती का एहसास नहीं है, बल्कि उन्होंने कहा कि ओवैसी हिंदुओं के बारे में अपशब्द कहता है, तब कोई विचार नहीं करता है। अपनी सफाई में बीजेपी विधायक सुरेश तिवारी ने कहा कि मैं 17-18 अप्रैल को नगरपालिका गया था। वहां 10-12 लोग थे। वह शिकायत करने लगे कि मुस्लिम लोग सब्जी में थूक लगाकर बेच रहे हैं। इसके बाद मैंने कहा कि हम उनसे सब्जी नही खरीदेंगे। हो सकता है कि इससे ही कोरोना से बचा जा सकता है।

Created On :   28 April 2020 6:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story