प. बंगाल: कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में बीजेपी ने बुलाया बंद, ममता पर निशाना

प. बंगाल: कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में बीजेपी ने बुलाया बंद, ममता पर निशाना

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में दो बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में बीजेपी ने आज (रविवार ) को बंद बुलाया है। बीजेपी ने इस मामले की जांच राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) से कराने की मांग की है। वहीं पार्टी बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बंगाल की ममता सरकार को नाकाम करार दिया है। ममता सरकार ने फिलहाल घटना की जांच CID को सौंप दी है। कार्यकर्ताओं की हत्या को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और प्रकाश जावड़ेकर भी बंगाल सरकार पर वार कर चुके हैं।
 

 

 

स्मृति ईरानी का बयान

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या और आगामी चुनाव में बीजेपी को शिकस्त देने के लिए हो रहे गठबंधन को लेकर विपक्षी दलों पर जमकर हमला किया। स्मृति ईरानी ने टीएमसी पर निशाना साधते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी कार्यकर्ता बीजपी कार्यकर्ताओं को निशाना बना रहे हैं। वहीं गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा अपना वजूद बचाने के लिए सभी विपक्षी दल एक हुए हैं क्योंकि उनमें अकेले लड़ने का दम नहीं है। 

 

 

बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या एक साजिश

दरअसल केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ये बातें गुजरात के अहमदाबाद में मीडिया से बातचीत के दौरान कहीं। स्मृति ईरानी ने पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या को लेकर राज्य की टीएमसी सरकार पर निशाना साधा। स्मृति ईरानी ने कहा बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या यह दर्शाती है कि राज्य सरकार विपक्ष के साथ मिलकर केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ साजिशन काम कर रही है। राज्य सरकार जानबूझकर बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या करने से भी नहीं चूक रही। ईरानी ने ममता बनर्जी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा राज्य सरकार कानून व्यवस्था बनाए रखने और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने में विफल रही है। 

 


 

विपक्ष में अकेले लड़ने का दम नहीं

गठबंधन को लेकर स्मृति ईरानी ने कहा विपक्षी पार्टियों को अपना वजूद बचाए रखने के लिए इतनी जद्दोजहद करनी पड़ रही है और सबको एक होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा, देश की जनता के लिए विपक्ष ये भी संकेत दे रहा है कि, अब उनमें इतना दम नहीं है कि वो अकेले ही अपनी विचारधारा, पॉलिसी और नेतृत्व के बल पर जनता का दिल जीत सकें। विपक्ष का एकजुट होना कहीं न कहीं मोदी जी की पॉपुलैरिटी का बड़ा संकेत देता है, साथ ही ये संकेत भी है कि विपक्ष में अकेले लड़ने का दम नहीं है।

 

 

लोकतंत्र में राजनीतिक हत्या का कोई स्थान नहीं 

बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या के मामले में मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी बयान दिया है। जावड़ेकर ने कहा पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या पूरी तरह राजनीति से प्रेरित थी। पहले भी 19 बीजेपी कार्यकर्ताओं को मारा जा चुका है। हाल ही में पश्चिम बंगाल में जो हत्या हुई वो मानवता को झकझोरने वाली है। ममता सरकार पर निशाना साधते हुए जावड़ेकर ने इन हत्याओं को लोकतंत्र की हत्या करार दिया है। जावड़ेकर ने कहा है बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या को स्वीकार नहीं किया जा सकता। ये हत्याएं अमानवीय हैं। उन्होंने ये भी कहा राज्य के लोग ही ऐसे कार्यो में शामिल होने वाले लोगों को सबक सिखाएंगे। लोकतंत्र में राजनीतिक हत्या का कोई स्थान नहीं है।

Created On :   3 Jun 2018 4:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story