दैनिक भास्कर हिंदी: पश्चिम बंगाल: उत्तर 24 परगना में बम धमाका, दो लोगों की मौत, चार घायल

June 11th, 2019

हाईलाइट

  • पश्चिम बंगाल में चरम पर सियासी हिंसा 
  • उत्तर 24 परगना के भाटपारा इलाके में सोमवार देर रात हुआ धमाका 

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। लोकसभा चुनाव के दौरान से पश्चिम बंगाल में जारी सियासी हिंसा थमने का नाम ही नहीं ले रही है। सोमवार रात बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के कांकीनारा में बम धमाका हुआ। ब्लास्ट में दो लोगों की मौत हो गई जबकि चार लोग घायल हुए हैं। स्थानीय लोगों ने बताया, कुछ अज्ञात लोगों ने सोमवार रात को देसी बम फेंका था। हम बेहद डरे हुए हैं। इलाके में लूट की घटनाएं भी हुईं। लोगों ने प्रशासन से मदद की भी मांग की है। 

धमाके में मारे गए दोनों लोगों की पहचान मोहम्मद हलीम और मोहम्मद मुस्ताक के रूप में हुई है।  हलीम की उम 57 साल और मोहम्मद मुस्ताक की उम्र 60 साल थी। ये दोनों गर्मी से राहत पाने के लिए अपने घर के बाहर बैठे थे तभी अज्ञात लोगों ने इन पर बम फेंक दिया। इस घटना में जो लोग घायल हुए हैं उनमें रूबी परवीन, परवेज आलम, तवरेज आलम और प्रिंस शामिल हैं। परवेज आलम को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई जबकि तीन लोग अभी भी भर्ती हैं। 

दरअसल बंगाल में बीजेपी और टीएमसी के बीच जारी जंग के बीच दोनों ही दलों के कई कार्यकर्ताओं की हत्या के मामले सामने आ चुके हैं। दोनों पार्टियां एक दूसरे पर हत्या के आरोप लगा रही हैं लेकिन अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि इसके पीछे किसका हाथ है। सोमवार (10 जून) को ही बंगाल में बीजेपी और आरएसएस के कार्यकर्ता के शव पेड़ से लटके मिले थे। जानकारी के मुताबिक, बीजेपी कार्यकर्ता समातुल दोलुई का शव हावड़ा के सरपोता गांव में पेड़ से लटका मिला। बीजेपी नेताओं और दोलुई के परिवार वालों ने टीएमसी पर आरोप लगाया है।

खबरें और भी हैं...