प्रदर्शनकारी पहलवानों ने इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाला

प्रदर्शनकारी पहलवानों ने इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाला
New Delhi: Wrestlers Satyawart Kadian, Vinesh Phogat, Sangita Phogat, Sakshi Malik and Bajrang Punia with supporters during their candlelight protest march, at India Gate in New Delhi, Tuesday, May 23, 2023. (Photo: Wasim Sarvar/IANS)
  • पहलवान प्रदर्शन
  • युवा पहलवानों का यौन उत्पीड़न आरोप
  • बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ओलंपियनपहलवान बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट के नेतृत्व में बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी मंगलवार को इंडिया गेट पर कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एकत्र हुए।

बृजभूषण पर नाबालिग सहित कई युवा पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया गया है। प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रीय ध्वज लेकर संसद भवन के पास, इंडिया गेट तक मार्च किया उनके साथ बड़ी संख्या में पुलिस तैनात थी।

साक्षी ने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, यह भारत की बेटियों के लिए लड़ाई है। ये पहलवान बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं, जिस पर एक नाबालिग सहित छह महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

पहलवानों की शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस ने पिछले महीने भाजपा सांसद के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की थी। पुलिस ने सात पहलवानों के बयान भी दर्ज किए हैं, जिनमें से एक नाबालिग है और यौन उत्पीड़न के आरोपों पर सिंह से पूछताछ की है। अभी तक दोनों मामलों में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 May 2023 7:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story