धमकी: एशिया के सबसे बड़े रईस शख्स मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी, पुलिस ने दर्ज की FIR, मामले की जांच तेज

एशिया के सबसे बड़े रईस शख्स मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी, पुलिस ने दर्ज की FIR, मामले की जांच तेज
  • मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी
  • पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की

डिजिटल डेस्क, मुंबई। देश के सबसे बड़े उद्योगपति और रिलायंस समूह के चेयरमैन मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी मिली है। ये धमकी अंबानी को उनके ऑफिसियल ईमेल आईडी पर मिली है। इस मेल के जरिए उनसे 20 करोड़ रुपये की मांग की गई है। जानकारी के मुताबिक, ये मेल 27 अक्टूबर को भेजा गया था। इस पूरे मामले को लेकर मुकेश अंबानी के सिक्योरिटी इंचार्ज ने मुंबई की गांवदेवी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करा दी है।

देश के सबसे अमीर शख्स को जान से मारने की धमकी को लेकर मुंबई पुलिस सतर्क हो गई है। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस जांच करने में जुटी हुई है कि ये मेल कहां से और किस शख्स ने भेजा है। मुकेश अंबानी को जो मेल भेजी गई है उसमें इंग्लिश में लिखा है "IF you don’t give us 20 crore rupees, we will kill you, we have the best shooters in india." (अगर आप हमें 20 करोड़ रुपये नहीं देंगे तो हम लोग आपको मार देंगे. हमारे पास भारत में बेस्ट शूटर हैं)।

387 और 506 (2) के तहत FIR दर्ज

अंबानी को मेल मिलने के बाद उनके सिक्योरिटी इंचार्ज ने मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। जिसके तहत पुलिस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ IPC की धारा 387 और 506 (2) के तहत FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। धारा 387 लगाने का मतलब किसी शख्स से जबरन वसूली करना मौत का भय दिखा कर। जबकि 506 (2) धारा आपराधिक धमकी के तहत दर्ज होता है। पुलिस तकनीक के माध्यम से इस जांच में जुटी है कि जहां से धमकी भरा ईमेल भेजा गया है उसका आईपी एड्रेस निकाला जा सके ताकि उस शख्स के बारे में पता लगाया जा सके।

अंबानी को पहले भी मिल चुकी है धमकी

मुकेश अंबानी को पहली बार जान से मारने की धमकी नहीं मिली है। इससे पहले भी जान से मारने और वसूली की धमकी मिल चुकी है। इसी साल फरवरी के महीने में नागपुर पुलिस के कंट्रोल रूम में एक शख्स ने फोन कर मुकेश अंबानी के घर "एंटीलिया" को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। जिसके बाद तुरंत पुलिस ने अंबानी के घर की सुरक्षा और बढ़ा दी थी। अंबानी को समय-समय पर धमकी मिलती रहती है। जिसकी सुरक्षा को लेकर भारत सरकार बड़ा ही सजग है क्योंकि ये देश के सबसे बड़े अमीर आदमी के साथ सबसे ज्यादा टैक्सपेयर उद्योगपति भी हैं।

Created On :   28 Oct 2023 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story