comScore

राम मंदिर पर बोले होसबोले: पटेल की मूर्ति बन सकती है तो राम मंदिर क्यों नहीं?

December 03rd, 2018 11:10 IST
राम मंदिर पर बोले होसबोले: पटेल की मूर्ति बन सकती है तो राम मंदिर क्यों नहीं?

हाईलाइट

  • होसबोले ने राम मंदिर पर बड़ा बयान दिया
  • वीएचपी की धर्मसभा को संबोधित कर रहे थे होसबोले
  • होसबोले ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर भी निशाना साधा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने राम मंदिर पर बड़ा बयान दिया है। मुंबई में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) की एक धर्मसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधा और राम मंदिर पर कानून लाने की मांग की है। होसबोले ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर भी निशाना साधा है।

धर्मसभा में होसबोले ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या भूमि के मालिकाना हक के लिए अलग पीठ बनाई है, लेकिन अब तक इस मामले पर कोई फैसला नहीं सुनाया गया है। उन्होंने मोदी सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब गुजरात में नर्मदा नहीं के तट पर सरदार पटेल की प्रतिमा बनाई जा सकती है तो राम मंदिर निर्माण के लिए कानून क्यों नहीं बनाया जा सकता ?

बता दें कि अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट जनवरी में सुनवाई करने वाला है, लेकिन उससे पहले ही माहौल बेहद गर्म हो गया है। हिंदू संगठन मंदिर का निर्माण जल्द से जल्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी मंदिर के लिए कानून लाने की बात कह चुके हैं।

राम मंदिर मुद्दे पर मोदी सरकार को 2019 चुनाव से पहले बड़ी चुनौती मिल रही है। हिंदू संगठनों के साथ-साथ भाजपा के सहयोगी राजनैतिक संगठन भी उसका विरोध कर रहे हैं। कुछ दिनों पहले ही शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी अयोध्या पहुंचकर विरोध दर्ज कराया था। प्रयागराज (पूर्व में इलाहाबाद) में अखाड़ा परिषद के साधु संतों ने भी अयोध्या कूच करने का ऐलान किया है। मंगलवार और बुधवार को होने वाले इस मार्ट में भारी संख्या में साधु-संत शामिल होंगे। 

कमेंट करें
GM7zP