दीवानगी की हद, iPhone X लेने दूल्हे की तरह गया स्टूडेंट, देखें Video

A man ride Horse with band to purchase iPhone X in Thane
दीवानगी की हद, iPhone X लेने दूल्हे की तरह गया स्टूडेंट, देखें Video
दीवानगी की हद, iPhone X लेने दूल्हे की तरह गया स्टूडेंट, देखें Video

 

 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। Apple के iPhones के लिए अब तक तो विदेशों में अजीबो-गरीब वाकये सुनने को मिलते थे, जैसे-कोई महीने भर से Apple store के बाहर iPhone के लिए टैंट लगाकर बैठा है और भी बहुत कुछ। लेकिन अब इंडिया में भी कुछ इसी तरह का वाकया देखने को मिला है, जब एक शख्स कंपनी का अब तक का सबसे महंगा फोन iPhone X खरीदने गया, तो बैंड-बाजा और घोड़े पर बैठकर गया। iPhone के पीछे ऐसी दीवानगी का नजारा पहली बार भारत में देखने को मिल रहा है। शुक्रवार से ही iPhone X की बिक्री भारत में शुरू हुई है और इसे खरीदने के लिए इस तरह की दीवानगी भी पहली बार ही देखने का मिली है। 

 

 

कहां का है ये मामला? 

 

iPhone X की दीवानगी का ये मामला मुंबई से सटे ठाणे में देखने को मिला। यहां के नौपाड़ा में रहने वाला एक शख्स iPhone X का इतना दीवाना है कि वो बैंड-बाजे के साथ और घोड़े पर बैठकर इसको खरीदने जा पहुंचा। घोड़े पर सवार होकर और बैंड-बाजे के साथ जब ये शख्स iPhone X खरीदने जा रहा था, तब ऐसा लग रहा था, कि कोई बारात निकल रही है। जब इस लड़के के हाथ में "I Love iPhone X" का बैनर देखा, तब असली मांजरा समझ में आया। 

 

इतने पैसों में खरीद सकते हैं ये सब कुछ

 

iPhone का दीवाना है ये शख्स

 

iPhone के लिए दीवानगी रखने वाले इस शख्स का नाम महेश पालीवाल है, जो ठाणे के नौपाड़ा में रहते हैं। इसकी उम्र 20 साल की बताई जा रही है। खबरों की मानें तो महेश iPhone के लिए बहुत दीवाने हैं और अब तक iPhone के सारे मॉडल्स का इस्तेमाल कर चुके हैं। महेश की इच्छा थी कि वो iPhone X लेने वाले ठाणे के पहले शख्स हों। शुक्रवार शाम को जैसे ही iPhone X की बिक्री शुरू हुई, तो महेश घोड़े पर सवार होकर और बैंड-बाजे के साथ स्टोर गया। वहां उसने 1,02,000 रुपए शॉपकीपर को दिए और उससे iPhone X खरीदा। 

 

क्या है iPhone X के फीचर्स? 

 

iPhone X  में 5.8 इंच, ऐज-टू-ऐज LED सुपर रेटिना डिसप्ले दी गई है। इसमें A11 Bionic 64-bit चिपसेट लगी है, जो कि M11 मोशन प्रोसेसर पर काम करता है। इसमें 3D टच भी दिया गया है। iPhone X  में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। iPhone X में 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए गए हैं, जिसका अपर्चर f/1.8 है और दूसरे का f/2.4 है. इसमें 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। iPhone X  में फेस रिकॉग्निशन अनलॉक सिस्टम है यानी ये फोन चेहरा पहचानकर अनलॉक होगा। इसके टॉप पर इन्फ्रारेड कैमरा है जो अंधेरे में भी यूजर का फेस डिटेक्ट कर सकता है। कंपनी का दावा है कि फेस आईडी, टच आईडी के मुकाबले ज्यादा फास्ट और सेफ है। इसमें वायरलैस चार्जिंग की टेक्नोलॉजी दी गई है। 

 

Created On :   4 Nov 2017 4:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story