comScore

पीएम ऑफिस का लेटर बाक्स बन गया है मुख्य चुनाव आयोग- आप नेता आशुतोष

January 21st, 2018 11:05 IST
पीएम ऑफिस का लेटर बाक्स बन गया है मुख्य चुनाव आयोग- आप नेता आशुतोष

डिजिटल डेस्क,नागपुर। आप के प्रवक्ता आशुतोष ने मुख्य चुनाव आयोग के कामकाज पर तंज कसते हुए कहा है कि वह तो प्रधानमंत्री कार्यालय का लेटर बाक्स बनकर रह गया है। बता दें कि शुक्रवार को चुनाव आयोग ने दिल्ली के 20 विधायकों को लाभ के पद होने पर आयोग्य घोषित कर दिया था। जिसके बाद इनकी बर्खास्ती का प्रस्ताव चुनाव आयोग ने राष्ट्रपति को भेजा है। वहीं आप नेता आशुतोष ने चुनाव आयोग के इस फैसले को असंवैधानिक और अनैतिक बताया। उन्होंने चुनाव आयोग के कामकाज पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि आयोग प्रधानमंत्री कार्यालय का लेटर बाक्स बना है। पीएम ऑफिस के आदेश का पालन करते हुए चुनाव आयोग बड़ा समझने लगा है। आशुतोष ने शनिवार को सिविल लाइन स्थित पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से इस मामले में खुलकर बात की।



संवैधानिक पद राजनीतिक दलों  के खिलौने
आशुतोष ने कहा कि आप के विधायकों को लेकर चुनाव आयोग का कार्य दिल्ली के इतिहास में लोकतंत्र को कालिख लगाने वाला है। उन्होंने कहा कि संवैधानिक पदों पर रहने वाले लोग अब राजनीतिक दलों के हाथों में खेलने लगे हैं। आशुतोष ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाते हुए कहा कि यहां पर आप के विधायकों का पक्ष न सुनते हुए राष्ट्रपति को यह प्रस्ताव भेजा गया है। आशुतोष ने इसे एक तरफा कार्रवाई बताई। उन्होंने कहा कि दिल्ली हाईकोर्ट ने संसदीय सचिव नियुक्त करने के फैसले को ही निरस्त कर दिया है। इसके बाद वह पद ही नहीं रहा है और यह लाभ के पद का मुद्दा ही नहीं है। केवल बीजेपी के इशारे पर आप के नेतृत्व की दिल्ली सरकार को अस्थिर करने का प्रयास चुनाव आयोग करने लगा है। 


सुप्रीम कोर्ट में करेंगे अपील
आशुतोष ने कहा कि चुनाव आयोग की भूमिका पर आप उच्चतम कोर्ट से न्याय मांगेगी। मुख्य चुनाव आयुक्त ज्योति 23 जनवरी को सेवानिवृत हो रहे हैं। वे पहले गुजरात में तत्कालीन सीएम नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव थे। उसके बाद कांडला पोर्ट ट्रस्ट में नियुक्ति हुई। उन्हें ही मुख्य चुनाव आयुक्त नियुक्त किया गया। चुनाव आयुक्त ज्योति बीजेपी के ऋण को चुकाने के लिए अपने पद की गरिमा को धूमिल करने लगे हैं। उनके निर्णय को आप ने कोर्ट में चुनौती दी है। आशुतोष ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी दिल्ली विधानसभा में हार को पचा नहीं पा रही है। सीबीआई, आईबी जैसी अन्य स्वायत्त संस्थाएं बीजेपी के लिए काम करने लगी है। विरोधियों को धमकाने के लिए इन संस्थाओं का इस्तेमाल होने लगा है। महाराष्ट्र में आप का विस्तार होगा। चुनाव की तैयारी की जायेगी।

कमेंट करें
IcSJQ