माफी पर फंसे केजरीवाल, भगवंत मान के बाद अरोड़ा का इस्तीफा, गठबंधन भी टूटा

AAP leaders resigned after Kejriwals Apology to Majithia, LIP quit alliance
माफी पर फंसे केजरीवाल, भगवंत मान के बाद अरोड़ा का इस्तीफा, गठबंधन भी टूटा
माफी पर फंसे केजरीवाल, भगवंत मान के बाद अरोड़ा का इस्तीफा, गठबंधन भी टूटा

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया से माफी मांगने के बाद आम आदमी पार्टी में इस्तीफों की झड़ी लग गई है। आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रदेश अध्यक्ष पद से सांसद भगवंत मान के इस्तीफे के बाद पंजाब में AAP के उपाध्यक्ष और एमएलए अमन अरोड़ा ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इस्तीफे में लिखा है, "गुरुवार से चल रहे इस घटनाक्रम की वजह से मैं अपने पद से त्यागपत्र दे रहा हूं। कृपया पंजाब में पार्टी उपाध्यक्ष पद से मेरे इस्तीफे को स्वीकार कीजिए।" बता दें कि केजरीवाल के इस कदम के बाद दिल्ली और पंजाब की सियासत गरमा गई है। केजरीवाल इस मसले पर विपक्षी पार्टियों के निशाने पर तो हैं ही उनकी अपनी पार्टी में भी वे अलग-थलग पड़ गए हैं। लोक इंसाफ पार्टी (LIP) ने भी इस मसले पर केजरीवाल का साथ छोड़ दिया है।

लोक इंसाफ पार्टी ने AAP से गठबंधन तोड़ा
केजरीवाल के इस कदम के बाद पंजाब चुनाव के दौरान AAP के साथ गठबंधन में शामिल लोक इंसाफ पार्टी (LIP) ने भी विरोध कर दिया है। पार्टी ने AAP के साथ गठबंधन तोड़ दिया है। पार्टी के विधायकों ने खुद को गठबंधन से अलग करने का ऐलान किया है।

भगवंत मान का इस्तीफा
इस मामले में सबसे पहले भगवंत मान का इस्तीफा सामने आया। भगवंत मान ने ट्वीट कर अपने इस्तीफे की जानकारी दी थी। मान ने ट्विटर पर लिखा,"आप पंजाब के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं... लेकिन में ड्रग्स माफिया के खिलाफ और पंजाब में हो रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ पंजाब का एक आम आदमी बनकर लड़ता रहूंगा।"

बुजदिल हैं केजरीवाल : सिद्धू
पंजाब में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने केजरीवाल के इस कदम को बुजदिली करार दिया है। उन्होंने कहा है कि केजरीवाल ने एक ड्रग माफिया के आगे घुटने टेक दिए। केजरीवाल ने पंजाब की जनता को धोखा दिया है। नवजोत सिद्धू ने कहा, "केजरीवाल ने पंजाब में आप पार्टी का कत्ल कर दिया। पंजाब की जनता AAP को एक विकल्प के रूप में देख रही थी लेकिन लोगों को अब अरविंद केजरीवाल की हकीकत पता चल गई है।" सिद्धू ने यह भी कहा कि पंजाब के लोग यह मान गए हैं कि केजरीवाल ने अपने स्वार्थ के चलते उनके साथ विश्वासघात किया है।

संजय सिहं भी केजरीवाल के साथ नहीं

अरविंद केजरीवाल की माफी पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी असहमति जताई है। उन्होंने कहा है, "दिल्ली सीएम के इस कदम से कई लोग नाखुश हैं। बीएस मजीठिया जैसे लोग जेल में होने चाहिए। मैं उम्मीद करता हूं कि न्याय मिलेगा।"

पंजाब के AAP नेताओं ने जाहिर की नाराजगी
केजरीवाल की इस माफी पर पंजाब से ही आप नेता सुखपाल सिंह खेरा ने भी असंतोष जाहिर किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है, "अरविंद केजरीवाल के माफी से हम हैरान हैं, मुझे यह स्वीकार करते हुए कोई शर्मिंदगी नहीं हो रही है कि ऐसे फैसले को लेकर हमसे राय भी नहीं ली गई।" वहीं कंवर संधु ने ट्वीट कर कहा, "सीएम के माफी मांगने के बाद भी हम पंजाब में ड्रग्स के कारोबार और मजीठिया की संदिग्धता की सीबीआई जांच की मांग करते रहेंगे। सच्चाई के लिए AAP हमेशा लड़ी है और आगे भी लड़ेगी।"

सच सामने आ गया : हरसिमरत कौर
अकाली दल नेता हरसिमरत कौर बादल ने कहा है कि आखिरकार सच सामने आ गया, सच की देर से ही सही, जीत जरूर होती है।

सिसोदिया बोले- मिलकर करेंगे बात 
मजीठिया से माफी पर AAP में मचे घमासान पर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि हम सभी नाराज AAP नेताओं से बात करेंगे। सिसोदिया ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि AAP के नेता और कार्यकर्ता इस बात को समझेंगे।

यह है मामला
पंजाब चुनाव प्रचार के दौरान बिक्रम सिंह मजीठिया पर अरविंद केजरीवाल समेत आम आदमी पार्टी के कई नेताओं ने चुनावी रैलियों के दौरान मजीठिया और उनके परिवार पर ड्रग्स की तस्करी करने के के आरोप लगाए थे। बिक्रम सिंह मजीठिया ने इन आरोपों को झूठा बताते हुए अमृतसर जिला अदालत में अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह और आशीष खेतान पर मानहानि का केस दर्ज किया था। इस मानहानि केस को वापस लेने की अपील करते हुए केजरीवाल ने मजीठिया से लिखित मांगी है। केजरीवाल के इसी कदम पर AAP में घमासान चल रहा है।

Created On :   16 March 2018 2:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story