comScore

Asian junior badminton c'ship: भारत की डबल्स कैटेगरी में चुनौती समाप्त

Asian junior badminton c'ship: भारत की डबल्स कैटेगरी में चुनौती समाप्त

हाईलाइट

  • मिक्स डबल्स के क्वार्टर फाइनल में भारतीय जोड़ी को इंडोनेशिया की जोड़ी ने 0-3 से हराया
  • चैंपियनशिप के सिंगल्स मुकाबले 24 जुलाई से शुरू होंगे

डिजिलट डेस्क, सुझोउ (चीन)। एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप 2019 में भारत को मिक्स डबल्स में निराशा हाथ लगी है। मिक्स डबल्स के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारतीय जोड़ी को इंडोनेशिया की जोड़ी ने 0-3 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। सिंगल्स मुकाबले 24 जुलाई से शुरू होंगे।

भारत के लिए जूनियर कैडेट नेशनल चैंपियन मैसनाम मेइराबा ने शानदार प्रदर्शन किया। वर्ल्ड नंबर-14 मेइराबा ने वर्ल्ड नंबर-17 बॉबी सेतियाबुदी के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन वह 59 मिनट में 21-17, 15-21, 21-11 से हार गए। मणिपुर के इस प्रतिभाशाली खिलाड़ी ने कोरिया और मकाउ के खिलाफ अपने दोनों मैच जीते थे।  

विमेंस सिंगल्स कैटेगरी में माल्विका बंसोद को वर्ल्ड नंबर-4 पुतरी कुसुमा वरदानी से 20-22, 7-21 से हार का सामना करना पड़ा। मिक्स डबल्स कैटेगरी में तनीषा क्रास्टो और सतीश कुमार को भी हार मिली। तनीषा को लियो रोली कानार्डो ने 21-15, 21-18 से हराया, जबकि सतीश को चाया सारी जामिल ने इसी अंतर से हराया।

भारत ने मंगोलिया और मकाउ चाइना को राउंड रोबिन मुकाबलों में 5-0 से हराया था, लेकिन कोरिया के हाथों उसे 1-4 से हार मिली थी। ग्रुप स्टेज में दूसरे नंबर पर रहकर भारत ने क्वार्टर फाइनल का टिकट कटाया था। 

कमेंट करें
c8ziy