comScore

ट्रिपल तलाक : निदा का सिर मुंडवाकर देश से निकालने पर 11,786 का इनाम

July 21st, 2018 18:29 IST
ट्रिपल तलाक : निदा का सिर मुंडवाकर देश से निकालने पर 11,786 का इनाम

हाईलाइट

  • ट्रिपल तलाक के खिलाफ लड़ने वाली निदा खान के खिलाफ एक और विवादास्पद फतवा जारी हो गया है।
  • यह फतवा बरेली के एक इस्लामिक एनजीओ ने उनके और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की बहन फरहत नकवी के खिलाफ जारी किया है।
  • फतवे में दोनों ही महिलाओं को तीन दिन के अंदर देश छोड़कर जाने की धमकी दी गई है।

डिजिटल डेस्क, बरेली। ट्रिपल तलाक के खिलाफ मुस्लिम महिलाओं के हक में लड़ाई लड़ने वाली निदा खान के खिलाफ एक और विवादास्पद फतवा जारी हो गया है। निदा ने बताया है कि यह फतवा बरेली के एक इस्लामिक एनजीओ ने उनके और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की बहन फरहत नकवी के खिलाफ जारी किया है। फतवे में दोनों ही महिलाओं को तीन दिन के अंदर देश छोड़कर जाने को कहा गया है। अगर ऐसा नहीं किया तो उनका सिर मुंडवाकर पत्थर से मार-मारकर देश से बाहर निकाल दिया जाएगा और ऐसा करने वाले को 11,786 रुपए का इनाम दिया जाएगा।

यह विवादास्पद फतवा ऑल इंडिया फैजान-ए-मदीना काउंसिल ने जारी किया है। इस संगठन के प्रमुख मोइन सिद्दीकी नूरी ने कहा, 'जो कोई भी निदा खान और फरहत नकवी का सिर मुंडन करेगा और पत्थर मारते हुए भारत से भगा देगा, उन्हें हमारा संगठन 11,786 रुपए का पुरस्कार देगा।' बता दें कि इन दोनों महिलाओं ने एक साथ तीन तलाक और हलाला जैसी इस्लामी प्रथाओं के खिलाफ मुहिम छेड़ रखी है।

खबर थी कि निदा खान इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शाहजहांपुर में मिलने जाएंगी, मगर ऐसा हुआ नहीं। निदा ने बताया कि सुरक्षा कारणों के चलते वे पीएम मोदी से मिलने के लिए नहीं गईं। निदा ने कहा है कि ऐसे फतवे जारी करने वालों को रोका जाना चाहिए। उन्होंने अपनी जान को खतरा बताया है। निदा ने कहा, 'मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से मिलने के लिए अलग से अपॉइंटमेंट लूंगी और उनसे इस बारे में अपील करूंगी।'

कमेंट करें
G0WBa