comScore

बंगाल के BJP प्रमुख ने ममता बनर्जी को बताया PM पद के लिए सही दावेदार

January 06th, 2019 15:26 IST
बंगाल के BJP प्रमुख ने ममता बनर्जी को बताया PM पद के लिए सही दावेदार

हाईलाइट

  • दिलीप घोष के बयान से मचा हड़कंप
  • घोष ने ममता को जन्मदिन की बधाई भी दी
  • भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने मांगी सफाई

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बीजेपी चीफ दिलीप घोष के प्रधानमंत्री उम्मीदवार पर दिए गए बयान से हड़कंप मच गया है। घोष ने कहा है कि पश्चिम बंगाल से कोई प्रधानमंत्री बन सकता है तो उसमें तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी का नाम सबसे आगे है। 

घोष ने कहा कि बंगाल से प्रधानमंत्री पद के लिए ममता बनर्जी उपयुक्त उम्मीदवार हो सकती हैं। टीएमसी प्रमुख पीएम बनने का सपना भी देख रही हैं। घोष ने कहा कि ममता फिट रहकर अच्छा काम करें। उन्होंने ममता को जन्मदिन की बधाई भी दी।

घोष को जब अहसास हुआ कि उनके बयान के बाद विवाद पैदा हो सकता है तो उन्होंने कहा कि वो जन्मदिन पर ममता के बारे में कुछ गलत नहीं कह सकते। देश के पहले बंगाली प्रधानमंत्री का तमगा ज्योति बसु को मिल सकता था, लेकिन उनकी पार्टी सीपीआई (एम) ने ऐसा नहीं होने दिया।

घोष ने प्रणब मुखर्जी की राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवारी रोकने के लिए ममता की आलोचना की। उन्होंने कहा कि इस घटना को बंगाल के लोग हमेशा याद रखेंगे। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व ने घोष के बयान पर उनसे सफाई मांगी है। इससे पहले टीएमसी भी ममता का नाम पीएम उम्मीदवार के तौर पर सामने रख चुकी है।

कमेंट करें
bzxMp