comScore

बाथ टब के है कई प्रकार, जानिए आपके बाथरूम के लिए कौन सा है बेस्ट 

September 02nd, 2018 10:53 IST

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। बाथ टब आपके बाथरूम को खूबसूरत और लक्जरीयस लुक देता है। जिस तरह एक सुंदर सेंटर पीस आपके ड्राइंग रूम के लुक को बदल देता है ठीक वैसे ही बाथटब भी आपके बाथरूम में सेंटर पीस की तरह काम करता है। बाजार में कई तरह के बाथ टब उपलब्ध है। चलिए जानते हैं किस तरह का बाथ टब आपके बाथरूम के लिए उपयुक्त है। 

क्लॉफुट टब

अगर आपको पुराने जमाने का रेट्रो लुक वाला टब चाहिए तो क्लॉफुट टब आपके लिए बेस्ट है। इसकी खासियत ये है कि इसके नीचे पाये लगे होते हैं जिससे कि फर्श की सफाई करने में कोई दिक्कत नहीं होती। ये बाथ टब आपके बाथरूम को एक क्यूट लुक देगा। 

एलकोव टब

अगर आप किसी अपार्टमेंट में रहते हैं तो एलकोव टब आपके लिए बेस्ट है। ये आपके बाथरूम में कम जगह घेरता है। दरअसल ये तीन तरफ से दीवार से लगा हुआ होता है और सिर्फ एक तरफ से ही ओपन होता है। 

ड्रॉप इन टब 

एलकोव टब और ड्रॉप इन टब में ज्यादा अंतर नहीं होता है। इस तरह के टब में ज्यादा पैसा खर्च होता है। ये काफी महंगे आते है। लेकिन इसकी खासियत ये है कि इसे ज्यादा मेंटेनेंस की जरूरत नहीं होती। इसीलिए ये आपके लिए काफी बेहतर चॉइस हो सकती है। 

ऐंगल्ड फ्रीस्टैंडिंग टब 

अगर आपको लम्बे समय तक नहाने का शौक है तो ये टब आपके लिए सबसे बेहतर है। इस टब में हॉट बबल बाथ लेते वक्त आप अपनी पसंदीदा बुक भी पढ़ सकते है। ये टब एक तरफ से लम्बा होता है जो आपको पीठ, गर्दन और सिर रखने में सपोर्ट करता है। 

कॉर्नर टब

अपने बाथरूम के कोनों को इस्तेमाल करने का सबसे अच्छा तरीका है कि उसमे बाथ टब बना दिया जाए। कॉर्नर टब के साथ एक खास बात ये होती है कि उसमे सामान रखने के लिए काफी जगह उपलब्ध होती है। जिसे आप बखूबी इस्तेमाल कर सकते हैं।  

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 36 | 20 April 2019 | 04:00 PM
RR
v
MI
Sawai Mansingh Stadium, Jaipur
IPL | Match 37 | 20 April 2019 | 08:00 PM
DC
v
KXIP
Feroz Shah Kotla Ground, Delhi