comScore

Cincinnati Masters 2019: फेडरर उलटफेर का शिकार, जोकोविच क्वार्टर फाइनल में

Cincinnati Masters 2019: फेडरर उलटफेर का शिकार, जोकोविच क्वार्टर फाइनल में

हाईलाइट

  • वर्ल्ड नंबर-3 फेडरर को प्री-क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-70 रूस के आंद्रे रुबलेव ने 6-3, 6-4 से मात दी
  • फेडरर की 16 साल में सबसे बड़ी हार, इससे पहले वे 2003 में सिडनी ओपन में 54 मिनट में हारे थे
  • नोवाक जोकोविच ने क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, लुकास पाउइले से होगा मुकाबला

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर शुक्रवार को सिनसिनाटी मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में उलटफेर का शिकार हुए। वर्ल्ड नंबर-3 फेडरर को मेंस सिंगल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-70 रूस के आंद्रे रुबलेव ने 6-3, 6-4 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर किया। रूबलेव ने उन्हें मात्र 61 मिनट में ही हरा दिया। 16 साल में उनकी यह सबसे बड़ी हार है। 2003 में वे सिडनी ओपन में 54 मिनट में हारे थे। 

इससे पहले फेडरर इस टूर्नामेंट का खिताब सात बार जीत चुके हैं। फेडरर पिछली बार 2015 में सिनसिनाटी मास्टर्स का खिताब जीते थे। इस टूर्नामेंट में फेडरर 47 मैच जीते और 10 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। 21 साल के रुबलेव के खिलाफ फेडरर पहली बार खेले और उन्हें हार का सामना करना पड़ा। अब क्वार्टर फाइनल में रुबलेव का सामना हमवतन डेनिल मेडमेडेव से होगा। 

हार के बाद फेडरर ने कहा, रुबलेव आज बेहतरीन खेल रहे थे। उन्होंने मुझे ज्यादा मौके नहीं दिए। मेरे लिए यह मुश्किल था लेकिन उनके लिए शानदार मैच था। मैं उनके खेल से प्रभावित हूं। वहीं रुबलेव ने कहा, "जब आप फेडरर जैसे दिग्गज के सामने खेलते हैं तो यह एहसास शानदार होता है। यहां सभी लोग अंत तक उनका साथ दे रहे थे। मुझे उम्मीद है कि एक दिन मेरे साथ भी ऐसा होगा। उन्होंने कहा, "मैं इस मैच में बस अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश कर रहा था और अपने दिमाग में सोच रहा था कि मुझे हर एक अंक के लिए खेलना है।

वहीं मौजूदा वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच ने क्वार्टर फाइनल में आसानी से जगह बना ली है। उन्होंने मेंस सिंगल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में स्पेन के पाब्वो कारेनो बुस्ता को 6-3, 6-4 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। क्वार्टर फाइनल में वह फ्रांस के लुकास पाउइले से भिड़ेंगे। इन दोनों के बीच जनवरी में ऑस्ट्रेलिया ओपन का सेमीफाइनल खेला गया था, जिसमें जोकोविक ने जीत हासिल की थी। 

कमेंट करें
Ocy0U