कॉमन्वेल्थ टेटे चैंपियनशिप: साथियान-अर्चना की जोड़ी ने जीता गोल्ड

कॉमन्वेल्थ टेटे चैंपियनशिप: साथियान-अर्चना की जोड़ी ने जीता गोल्ड
कॉमन्वेल्थ टेटे चैंपियनशिप: साथियान-अर्चना की जोड़ी ने जीता गोल्ड
हाईलाइट
  • साथियान-अर्चना की जोड़ी ने फाइनल में कोइन-झुआन की जोड़ी को 3-0 से हराया

डिजिटल डेस्क, कटक। भारत के जी साथियान और अर्चना कामथ की जोड़ी ने रविवार को 21वें कॉमन्वेल्थ टेबल टेनिस चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता। साथियान और अर्चना की जोड़ी ने मिक्स डबल्स के फाइनल मुकाबले में सिंगापुर के पेंग यु इन कोइन और गोइ रूई झुआन की जोड़ी को 3-0 से मात देकर गोल्ड मेडल जीता। इस जीत के साथ ही साथियान और अर्चना ने अचंता शरत कमल और श्रीजा अकुला की हार का बदला भी चुकता कर लिया है। सिंगापुर की जोड़ी ने सेमीफाइनल में शरत और श्रीजा को मात देकर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। 

मेंस सिंगल्स में दूसरी सीड शरत ने पहले तीन मैच प्वाइंट हासिल किए और फिर क्वार्टर फाइनल मैच गंवाया, जिससे उनकी पदक जीतने की उम्मीदें खत्म हो गई। पेंग ने शरत को 3-1 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। मेंस सिंगल्स के अन्य मुकाबलों में टॉप सीड जी साथियान और हरमीत देसाई सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहे, लेकिन सानिल शेट्टी इंग्लैंड के थामस जार्विस से 1-4 से हारकर बाहर हो गए। साथियान ने नाईजीरिया के बोडे अबिडोन को 4-0 से, जबकि हरमीत ने हमवतन सुमित श्रीराम को 4-1 से हराया। 

इससे पहले विमेंस सिंगल्स में मौजूदा नेशनल चैंपियन अर्चना कामथ को टॉप सीड इंग्लैंड की हो टिन टिन से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन, दूसरी सीड मधुरिका पाटकर और चौथी सीड आइका मुखर्जी और श्रीजा अकुला सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहीं। अकुला ने सुर्थिता मुखर्जी को 4-2 से, मधुरिका ने क्रिटिविका सिन्हा रॉय को 4-1 से और अइका ने मौसमी पॉल को सीधे गेमों में मता दी। 

मेंस डबल्स में भारत की दो जोड़ियां शरत-साथियान और  एंथनी अमलराज-मानव ठक्कर सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहे। विमेंस डबल्स में पूजा सहस्त्रबुद्धे-कृत्विका सिंघा राय, श्रीजा अकुला-मौसमी पॉल और सुत्रिता मुखर्जी और आइका मुखर्जी की जोड़ियां भी सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहीं। हालांकि, मधुरिका पाटकर और अर्चना कामथ की टॉप सीड जोड़ी को सिंगापुर की गोइ रूई झुआन और वोन झिन रू से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। 

Created On :   22 July 2019 3:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story