comScore

गुजरात : कांग्रेस विधायक जवाहर चावड़ा और परसोत्तम साबरिया का इस्तीफा

March 09th, 2019 01:30 IST
गुजरात : कांग्रेस विधायक जवाहर चावड़ा और परसोत्तम साबरिया का इस्तीफा

हाईलाइट

  • कांग्रेस विधायक जवाहर चावड़ा और परसोत्तम साबरिया ने दिया इस्तीफा।
  • मानावदर जिले के विधायक जवाहर चावड़ा इस्तीफे के बाद बीजेपी में हुए शामिल।
  • गुजरात विधानसभा में अब कांग्रेस की सीटें घटकर 72 पर आ गई है।

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और गुजरात के मानावदर जिले के विधायक जवाहर चावड़ा के बीजेपी में शामिल होने के बाद अब एक और विधायक परसोत्तम साबरिया ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इस इस्तीफे के बाद 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में पार्टी की सीट घटकर 72 हो गई है। बता दें कि जुलाई 2018 के बाद बाबरिया चौथे कांग्रेस विधायक है जिन्होंने इस्तीफा दिया है।

पुरुषोत्तम धरंगधरा विधानसभा सीट से विधायक हैं। अल्पेश ठाकोर की वजह से साबरिया को टिकिट मिला था। साबरिया भी चावड़ा की तरह ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। इससे पहले जवाहर चावड़ा ने इस्तीफा दिया था उन्होंने कहा था, 'बहुत मंथन के बाद, मैं इस निष्कर्ष पर पहुंचा हूं कि लोगों की बेहतर सेवा करने के लिए सत्ताधारी दल में होना आवश्यक है और इसलिए, मैंने अपना घर बदल लिया है।

जूनागढ़ जिले की माणावदर सीट से चार बार से विधायक चावड़ा को अन्य पिछड़े वर्ग का प्रभावशाली नेता माना जाता है। वह अहीर समुदाय से आते हैं। चावड़ा ने माणावदर सीट पर 1990, 2007, 2012 और 2017 में जीत दर्ज की थी।

पिछले साल जुलाई में कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक कुंवरजी बावलिया ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। फिर उन्हें कैबिनेट मंत्री के रूप में भाजपा सरकार में शामिल किया गया था। पिछले महीने मेहसाणा की ऊंझा सीट से पहली बार विधायक बनी आशा पटेल ने सदन और पार्टी से इस्तीफा दे दिया था और सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गईं थी।

पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को लिखे पत्र में, पटेल ने लिखा था, 'क्योंकि नेतृत्व मुझे अनदेखा कर रहा है इसीलिए मैंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा था, 'विधायकों और पार्टी संगठन के बीच संबंध की कमी है। मुझे लगा कि पार्टी में मेरे भविष्य के विकास का कोई अवसर नहीं है और इसलिए मैंने इस्तीफा दे दिया।'

कमेंट करें
35acN