comScore

कांग्रेस ने बीडीसी चुनाव का किया बहिष्कार, मीर ने सरकार पर लगाया ये आरोप

कांग्रेस ने बीडीसी चुनाव का किया बहिष्कार, मीर ने सरकार पर लगाया ये आरोप

हाईलाइट

  • कांग्रेस ने घोषणा की है कि वह चुनाव का बहिष्कार करेगी
  • जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष गुलाम मोहम्मद मीर ने घोषणा की
  • इससे पहले कई विपक्षी पार्टियों ने बीडीसी चुनाव का किया था विरोध

डिजिटल डेस्क, जम्मू। कश्मीर की मुख्य विपक्षी पार्टियां पंचायतों के पहली बार होने जा रहे ब्लाक डेवलपमेंट काउंसिल चुनाव का लगातार बहिष्कार कर रही हैं। अब बुधवार को कांग्रेस ने भी घोषणा की है कि वह चुनाव का बहिष्कार करेगी। इसकी घोषणा कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष गुलाम मोहम्मद मीर ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में की।

आपको बता दें कि अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के दो महीने बाद भी राज्य में प्रतिबंध जारी है। वहीं बीडीसी के चुनाव 24 अक्टूबर को होने हैं। आज नामांकन पत्र दाखिल करने का अंतिम दिन था।

सरकार पर आरोप
मीर ने कहा कि कश्मीर में राजनीतिक नेता नजरबंद हैं। चुनाव आयोग को ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल चुनाव ऐलान से पहले राजनीतिक दलों से बात करनी चाहिए थी। उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह यह चुनाव केवल एक ही पार्टी के फायदे के लिए करवा रही है। कहा कि ये चुनाव भारतीय संविधान के 73वें संशोधन के अनुसार भी नहीं हो रहे हैं।  

...और कोई विकल्प नहीं
मीर ने कहा कि जब नेता हिरासत में होते हैं तो राजनीतिक दल चुनाव में कैसे हिस्सा ले सकते हैं? यदि सरकार ने सभी नेताओं को रिहा कर दिया होता तो हम चुनाव में हिस्सा लेते, लेकिन सरकार ने ऐसा नहीं किया। उन्होंने कहा कि हमारे नेता नजरबंद हैं। हमारे पास यह घोषणा करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है कि हम चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं।
 

कमेंट करें
Qrhzq