तेलंगाना चुनाव : राहुल गांधी ने TRS को बताया बीजेपी की B-टीम

congress president called trs as b-team of bjp, attacked pm modi and kcr
तेलंगाना चुनाव : राहुल गांधी ने TRS को बताया बीजेपी की B-टीम
तेलंगाना चुनाव : राहुल गांधी ने TRS को बताया बीजेपी की B-टीम
हाईलाइट
  • कांग्रेस अध्यक्ष ने TRS को बीजेपी की बी-टीम बताया है।
  • राहुल गांधी ने बुधवार को TRS और बीजेपी पर निशाना साधा है।
  • राहुल ने कहा कि TRS का पूरा नाम तेलंगाना राष्ट्रीय संघ परिवार है।

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (TRS) और बीजेपी पर निशाना साधा है। राहुल ने कहा कि TRS का पूरा नाम तेलंगाना राष्ट्रीय संघ परिवार है। कांग्रेस अध्यक्ष ने TRS को बीजेपी की बी-टीम बताया। राहुल हैदराबाद के सनथ नगर में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान राहुल के साथ TDP अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू भी मौजूद थे। जनसभा को संबोधित करने के बाद राहुल ने चंद्रबाबू नायडू के साथ पीपुल फ्रंट एलायंस (Congress, TDP, CPI-M, TJS) की बैठक में भी भाग लिया।

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि वह देश को बांट रहे हैं। उन्होंने कहा, "तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव पीएम मोदी के प्लान में उनका साथ दे रहे हैं। पीएम मोदी जो कुछ भी इस देश में कर रहे हैं, वह बिना केसीआर के मदद से संभव नहीं हो पाता। जब हम संसद में पीएम मोदी के खिलाफ लड़ रहे थे, तो केसीआर उनकी मदद कर रहे थे। संसद में जितने भी बिल पेश हुए, TRS ने सभी में बीजेपी और संघ का साथ दिया।" 

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, "अगर TRS वाकई तेलंगाना के लोगों का भला चाहती, तो वह पीएम जैसे लोगों की कभी भी मदद नहीं करती। केसीआर ने तेलंगाना के एक लाख नौजवानों को रोजगार देने का वादा किया था। मैं युवाओं से पूछता हूं, क्या पिछले साढे चार साल में केसीआर जी ने उन्हें कोई रोजगार मुहैया कराया है। उन्होंने अपने घर के चार लोगों को जॉब दिया और बदले में चार करोड़ लोगों का जॉब छीन लिया।"

राहुल गांधी ने कहा, "केसीआर ने लोगों से डबल बेडरूम वाले घर देने का वादा किया था। केसीआर ने 22 लाख घर बनाने का वादा किया था, लेकिन असलियत में उन्होंने केवल 5000 घर बनाया। महिलाओं को मदद के नाम पर झूठ बोला। महिलाओं के सेल्फ हेल्प ग्रुप को कोई मदद नहीं दी, लेकिन हम वादा करते हैं कि हमारी सरकार बनने पर हम सेल्फ हेल्प ग्रुप को एक करोड़ रुपए देंगे और बेरोजगार युवकों को 3,000 रुपए देंगे। बीजेपी और TRS को यहां हराने के बाद 2019 लोकसभा चुनाव में भी हराएंगे।"

बता दें कि तेलंगाना में विधानसभा की 119 सीटो पर 7 दिसंबर को वोटिंग की जाएगी। जबकि 11 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 19 नवंबर थी। कांग्रेस ने राज्य में टीडीपी, सीपीआई और तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) के साथ गठबंधन किया है।
 

Created On :   28 Nov 2018 5:44 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story