comScore

बैंक मानहानि मामले में शुक्रवार को अहमदाबाद कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी

बैंक मानहानि मामले में शुक्रवार को अहमदाबाद कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी

हाईलाइट

  • अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक और उसके चेयरमैन अजय पटेल ने मानहानि का मामला दर्ज करवाया था
  • राहुल गांधी द्वारा नोटबंदी के दौरान दिए गए एक बयान को लेकर दर्ज कराया गया मामला 

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। लोकसभा चुनाव में हार के बाद से ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी को एक के बाद एक देश की अलग-अलग अदालतों में पेश होना पड़ रहा है। इस बार राहुल गांधी को सहकारी बैंक और उसके चेयरमैन द्वारा लगाए गए आपराधिक मानहानि के मामले में कोर्ट में हाजिर होना है। राहुल शुक्रवार यानी 12 जुलाई को अहमदाबाद मेट्रोपॉलिटन कोर्ट में पेश होंगे।  

गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा ने जानकारी देते हुए बताया, अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक (ADCB) और उसके अध्यक्ष अजय पटेल द्वारा उनके खिलाफ दायर आपराधिक मानहानि के मुकदमे के सिलसिले में राहुल गांधी 12 जुलाई को अहमदाबाद मेट्रोपॉलिटन कोर्ट में पेश होंगे। 

अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक और उसके चेयरमैन अजय पटेल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाया था। नोटबंदी के दौरान राहुल गांधी और रणदीप सुरजेवाला ने अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक पर करीब 745 करोड़ रुपये के कालेधन को सफेद कराने का आरोप लगाया था जिसको लेकर पिछले साल याचिकाकर्ताओं ने मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाया था।

राहुल के साथ सुरजेवाला भी कोर्ट में होंगे पेश
इस मामले में पिछली सुनवाई अप्रैल में हुई थी। तब कोर्ट ने राहुल गांधी को 27 मई को पेश होने के आदेश दिए थे, लेकिन राहुल गांधी के वकील पंकज चाम्पानेरी ने अपील करते हुए कोर्ट से कहा, राहुल गांधी 27 मई को देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को श्रद्धांजलि देने के लिए शांतिवन जाएंगे। इसलिए उन्होंने कोर्ट से अधिक समय की मांग की थी। इस मांग को कोर्ट ने स्वीकारते हुए राहुल और सुरजेवाला को 12 जुलाई को कोर्ट के सामने पेश होने का आदेश दिया था।

कमेंट करें
rB5Nh