बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या कर जला दिए शव -दो बजे रात्रि धुंआ उठता देख राहगीर ने दी पुलिस को सूचना 

Dead body after killing an elderly couple - Seeing the smoke rising at  night, the passerby informed the police
 बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या कर जला दिए शव -दो बजे रात्रि धुंआ उठता देख राहगीर ने दी पुलिस को सूचना 
 बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या कर जला दिए शव -दो बजे रात्रि धुंआ उठता देख राहगीर ने दी पुलिस को सूचना 

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। शहर के चूना भट्टा क्षेत्र में  दरम्यानी रात अज्ञात हत्यारें ने एक बुजूर्ग दंपत्ति की हत्या कर शव जला दिए। घटना की जानकारी एक राहगीर ने मकान से धुआं उठते देखकर पुलिस को दी। सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड का दल आग बुझाने पहुंचा लेकिन घर के अंदर का नजारा देखकर सबके होश उड़ गए। मकान के एक कमरे में 80 साल के बुजूर्ग किशोरीलाल पिता कन्हैय्यालाल विश्वकर्मा का शव जल रहा था और मकान के रसोई घर में किशोरीलाल की पत्नी 75 वर्षीय रामप्यारी बाई अधजली अवस्था में पड़ी थी। घटना की सूचना तत्काल कुंडीपुरा पुलिस को दी गई। रात ढाई बजे जब सीएसपी अशोक तिवारी और टीआई कुंडीपुरा राजेश सिंह चौहान घटना स्थल पहुंचे तो पता चला कि दंपत्ति की किसी ने हत्या की है। रात 4 बजे पुलिस कप्तान ने भी घटना स्थल पहुंचकर बारीकी से जांच की और अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए हैं। दंपत्ति के शवों को तत्काल जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां सोमवार सुबह उनका पीएम किया गया। 
महिला का गला रेंता गया, मारपीट के भी निशान 
बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या के मामले में मकान में किसी तरह के संघर्ष के निशान नही मिले लेकिन बुजुर्ग महिला का शव रसोई घर में पड़ा मिला। महिला का गला किसी धारदार हथियार से रेंता गया था। उसके सिर में भी चोट के निशान पाए गए हैं। हालांकि महिला के पैर में चप्पल पहनी हुई मिली है। महिला का शव अधजला पाया गया जबकि बुजुर्ग का शव पूरी तरह से जल चुका था। 
3000 हजार रुपए में गुजारा कर रहे थे दंपत्ति 
बुजुर्ग दंपत्ति के तीन बेटे और एक बेटी हैं लेकिन सभी अलग-अलग रहते थे। दंपत्ति अपने मकान में अकेले रहते थे। लेकिन उनके भरण पोषण के लिए बेटी हर माह 1500 रुपए और तीनों बेटे 500-500 रुपए देते थे। इन्ही तीन हजार रुपयों से दंपत्ति का भरण पोषण हो रहा था। 
मकान बेचने का बोर्ड बना संदेह का कारण 
दंपत्ति के मकान में एक बोर्ड लगा हुआ है, जिसमें मकान बेचना है ऐसी सूचना लिखी है। सूत्रों की मानें तो इस मकान का सौदा किसी से 12 लाख रुपए में चल भी रहा था। लेकिन सौदा दंपत्ति का कौन परिजन कर रहा था यह सामने नही आया है। यही बोर्ड दंपत्ति की हत्या में संदेहास्पद बना हुआ है। संदेह के घेरे में दंपत्ति के परिजन भी हैं। 
इनका कहना है---
बुजुर्ग दंपत्ति की मौत प्रथम दृष्टया हत्या ही प्रतीत हो रही है, पीएम रिपोर्ट में और मौत के कारणों का पता चल सकेगा। इस मामले में कुछ लोग संदेह के घेरे में हैं जिनकी जांच की जा रही है। 
मनोज राय, पुलिस अधीक्षक छिंदवाड़ा। 
 

Created On :   17 Sep 2019 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story