EC का सूचना प्रसारण मंत्रालय से सवाल, चुनाव से पहले क्यों लॉन्च किया गया नमो TV ?

EC has asked the Information and Broadcasting Ministry Why launched NaMo TV before the election
EC का सूचना प्रसारण मंत्रालय से सवाल, चुनाव से पहले क्यों लॉन्च किया गया नमो TV ?
EC का सूचना प्रसारण मंत्रालय से सवाल, चुनाव से पहले क्यों लॉन्च किया गया नमो TV ?
हाईलाइट
  • NaMo टीवी लॉन्च किये जाने के मामले में सूचना प्रसारण मंत्रालय से EC ने मांगा जवाब
  • दूरदर्शन पर 'मैं भी चौकीदार' कार्यक्रम को लंबे समय तक दिखाए जाने पर EC ने जारी किया नोटिस

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 से पहले चुनाव आयोग (EC) ने NAMO टीवी लॉन्च किये जाने के मामले में सूचना प्रसारण मंत्रालय से जवाब मांगा है। इसके साथ ही चुनाव आयोग ने दूरदर्शन को भी नोटिस जारी किया है। EC ने सूचना प्रसारण मंत्रालय से पूछा है कि किस आधार पर आचार संहिता के दौरान 31 मार्च को नमो टीवी को लॉन्च किया गया। दूरदर्शन को जारी नोटिस में पूछा गया है कि पीएम मोदी के कार्यक्रम  "मैं भी चौकीदार" को 1 घंटे 24 मिनट तक क्यों दिखाया गया। 

 

बता दें कि नमो टीवी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र के भाषणों और बीजेपी से जुड़े कंटेंट को दिखाया जाता है। साथ दूरदर्शन पर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम "मैं भी चौकीदार" को लंबे समय तक दिखाया गया। जिसको लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) ने दोनों ही मामलों की शिकायत चुनाव आयोग की थी। जिसके बाद चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है। 

कांग्रेस का कहना है कि आम चुनावों के मतदान से ठीक पहले बीजेपी द्वारा नमो टीवी चैनल का प्रसारण शुरू किया गया, जिससे आदर्श आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन हुआ है। आम आदमी पार्टी ने कहा कि चुनाव आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद भी क्या किसी टीवी चैनल को खुद का टीवी चैनल खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए ? 

Created On :   3 April 2019 7:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story