comScore

चुनाव आयोग का निर्देश - निजामाबाद सीट पर 185 उम्मीदवारों के लिए EVM तैयार

April 01st, 2019 10:56 IST
चुनाव आयोग का निर्देश - निजामाबाद सीट पर 185 उम्मीदवारों के लिए EVM तैयार

हाईलाइट

  • तेलंगाना की निजामाबाद सीट पर ईवीएम से होंगे चुनाव।
  • 185 उम्मीदवार लड़ेंगे निजामाबाद सीट पर चुनाव।

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। चुनाव आयोग ने कहा है कि तेलंगाना की निजामाबाद सीट पर ईवीएम से चुनाव कराए जाएंगे। इससे पहले यह खबर सामने आ रही थी कि कुल 185 उम्मीदवार होने के कारण निजामाबाद सीट पर बैलट पेपर से वोट होंगे।

चुनाव आयोग ने तेलंगान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को एम-3 ईवीएम के जरिए चुनाव कराने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। आयोग ने इलेक्ट्रॉनिक कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड को 26,820 बैलेट यूनिट, 2,240 कंट्रोल यूनिट और 2,600 वीवीपैट आपूर्ति करने के निर्देश दिए हैं। निजामाबाद सीट पर 170 से अधिक किसानों सहित कुल 185 उम्मीदवार मैदान में हैं। तेलंगाना में किसान सरकार से नाराज है, इसकारण बीजेपी, वामपंथियों, टीआरएस के अलावा किसान में चुनाव लड़ने मैदान में हैं।

भाजपा में शामिल हुए पोंगुलेटी रेड्डी

तेलंगाना कांग्रेस के दिग्गज नेता पोंगुलेटी सुधाकर रेड्डी ने भाजपा का दामन थाम लिया है। रविवार को नई दिल्ली में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र भी लिखा। उन्होंने लिखा कि, भाजपा के कार्यकर्ताओं में से एक के रूप में आपके नेतृत्व में काम करने के लिए मैं आभारी रहूंगा। 
 

कमेंट करें
Dp5uX