comScore

कुंभ के भूरा मठ में लगी आग, हजारों का सामान जलकर राख

February 10th, 2019 22:33 IST
कुंभ के भूरा मठ में लगी आग, हजारों का सामान जलकर राख

हाईलाइट

  • कुंभ के भूरा मठ में लगी आग।
  • हजारों का सामान जलकर राख।
  • दमकल की गाड़ियों ने आग में काबू पाया।

डिजिटल डेस्क, प्रयागराज। प्रयागराज में चल रहे कुंभ मेले में आग लगने की घटना रूक नहीं रही है। रविवार को कुंभ मेले के सेक्टर-14 में स्थित भूरा मठ शिविर मे आग लग गई। आग की लपटे इतनी तेज थी कि चार कैंप जलकर पुरी तरह राख हो गए। हादसे में करीब 50 हजार रुपए का सामान जलने की आशंका है। मौके पर दमकल की गाड़ियों ने पहुंचकर आग में काबू पाया। गनीमत रही कि आग से किसी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं हुआ। 

कब-कब लगी आग-

- 9 फरवरी  को भी कुंभ मेले के सेक्टर 14 में प्रेमदास महाराजा जी के शिविर में आग लग गई थी। दमकल की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया था। आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई गई थी।

- 8 फरवरी कुंभ मेले के सेक्टर 16 स्थित अखिल भारतीय पंच तेरह भाई त्यागी खालसा के शिविर में आग लगने से एक झोपड़ी जलकर राख हो गई थी। 

- 5 फरवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पंडाल में आग लग गई थी।

-  14 जनवरी को सेक्टर-13 स्थित टेंट में आग लगी थी। आग लगने से टेंट जलकर खाक हो गए थे। 

प्रशासन पूरी तरह सक्रिय
बता दें कि कुंभ मेला प्रशासन मेले को लेकर पूरी तरह सक्रिय है। मेले में आने वालों को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। प्रशासन ने कुंभ हेल्पलाइन (1920), पुलिस (100), एंबुलेंस(108), फायर (101) और वीमेन एंड चाइल्ड हेल्पलाइन(1091) नंबर प्रदान किए है। जहां से तमाम जानकारियां जुटाई जा सकती हैं।

कमेंट करें
e2HW4