Google Photos से बनाएं अपनी Love Story.

Google Photos will now chart your very own Love Story.
Google Photos से बनाएं अपनी Love Story.
Google Photos से बनाएं अपनी Love Story.

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नई-पुरानी यादों को संजोने वाले Google Photos ने एक नया फीचर जारी किया है। Google Photos ने लव स्टोरी मूवीज फीचर जारी किया है। नया फीचर गूगल असिस्टेंट के जरिए आया है, जिससे फोटोज ऐप में लव स्टोरी थीम पर तैयार किया जा सकेगा। इसमें बैकग्राउंड और रोमांटिक शॉट को जोड़कर लव स्टोरी मूवी तैयार करना संभव होगा। बता दें कि लेटेस्ट थीम, पहले से मौजूद 9 थीम में शामिल हो गई है। इसमें वैलेंटाइंसडे मूवी थीम भी है, जिसे गूगल ने फरवरी में जारी किया था। गूगल फोटोज के पास पहले से म्याऊ मूवी और डॉगी मूवी है, जो पालतू जानवरों को ध्यान में रखकर तैयार की गई है।

 

Google Photos की मदद से बनाएं अपनी 'लव स्टोरी'

 

ये भी पढ़ें : बिना इंटरनेट के भी अब Google Chrome के एंड्रॉयड ऐप पर कंटेंट पाना आसान

गूगल फोटोज एक क्रॉस प्लेटफॉर्म ऐप की तरह मौजूद है। लव स्टोरी मूवीज को एंड्रॉयड और iOS डिवाइस से सीधे क्रिएट किया जाएगा। नई थीम सबसे पहले 9टू5 गूगल ने देखी है। बता दें कि इस महीने की शुरुआत में गूगल फोटोज को PWA का फीचर मिला था, जो एंड्रॉयड व डेस्कटॉप के लिए था। गूगल ने पिछले महीने मार्क सिलेक्ट फोटोज एज फेवरिट का भी विकल्प दिया था। फोटोज ऐप में फोटो को लाइक करने की भी सुविधा मिलने जा रही है।

ये भी पढ़ें : Google Pixel 2, Pixel 2 XL को अपना बनाने का खास मौका

 

Image result for Google Photos love story

 

ये भी पढ़ें : iPhone X से भी महंगा है ये साधारण सा दिखने वाला Panasonic स्मार्टफोन

लव स्टोरी फिल्म को क्रिएट करने के लिए असिस्टेंट टैब में जाना होगा, जो गूगल फोटोज के नीचे की तरफ दिया गया है। यहां "मूवी" में जाकर "क्रिएट न्यू" पर टैप करना होगा। इसके बाद लव स्टोरी कार्ड एक्शन में आ जाएंगे। थीम को बड़ी संख्या में आपकी व आपके पार्टनर की तस्वीरें चाहिए होंगी। साथ ही यूजर को फेस ग्रुपिंग फीचर भी मिलेगा, जिसमें असिस्टेंट आप दोनों के चेहरों की पहचान भी करेगा। एक बार गूगल फोटोज को जरूरत की तस्वीरें मिल जाती हैं, वैसे ही आप उन्हें  वीडियो एडिटिंग के लिए ले जा सकते हैं। साथ ही आप नई तस्वीरों, वीडियो को टाइम लाइन पर लाकर बैकग्राउंड थीम म्यूजिक को बदल सकते हैं। इसमें एकूस्टिक गिटार म्यूजिक सबसे पहले आया था, जो वैलेंटाइंस डेट की थीम में सेट रहता है।

 

Created On :   27 Jun 2018 6:20 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story