comScore

हरियाणा ADGP का शर्मनाक बयान, कहा 'रेप समाज का हिस्सा है'

January 18th, 2018 11:19 IST
हरियाणा ADGP का शर्मनाक बयान, कहा 'रेप समाज का हिस्सा है'

डिजिटल डेस्क, फतेहाबाद। हरियाणा सरकार एक तरफ तो बेटियों की सुरक्षा के दावे करती है। इन्हीं बेटियों के जज्बे से हरियाणा का नाम रौशन हो रहा है और वहीं सूबे में एक के बाद एक रेप की वारदातें सामने आ रही हैं। कल सरकार जब पद्मावत को बैन करने का एलान कर रही थी, तभी फतेहाबाद से रेप की छठी वारदात सामने आ गई। हाल ही में हरियाणा में लगातार रेप की घटनाएं सामने आईं हैं। ऐसे में हरियाणा के ADGP का एक शर्मनाक बयान सामने आया है।

ADGP का शर्मनाक बयान

एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस आरसी मिश्रा ने कहा कि "रेप समाज का हिस्सा है, ऐसी घटनाएं आज से नहीं, लंबे समय से होती आ रही हैं। इस पर बवाल मचने के बाद उन्होंने सफाई देनी पड़ी है। पुलिस की भूमिका है जांच करना, अपराधी को गिरफ्तार करना और चीजों को साबित करना है। हम ऐसा करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। हमें ऐसी घटनाओं को शुरू से रोकने के लिए काम करना चाहिए। 


 

लगातार सामने आ रहीं रेप की वारदातें

इसी क्रम में अब फतेहाबाद से भी एक घटना समाने आई है, जहां 20 साल की एक युवती ने आरोप लगाया है कि उसके घर में घुसकर गांव के ही दो युवकों ने उसके साथ रेप किया। घटना के वक्त पीड़िता का पूरा परिवार नाना की रस्म पगड़ी में गया हुआ था। इससे पहले हिसार में एक साढ़े तीन साल की मासूम बच्ची को घर में अकेली पाकर पड़ोस के 14 साल के किशोर ने उसके साथ रेप किया। बच्ची के माता-पिता मजदूर हैं और वारदात के वक्त वो काम पर गए थे। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बच्ची के माता-पिता बिहार के रहने वाले हैं। आरोपी किशोर अभी अपने एक रिश्तेदार के साथ रहता है और वह भी बिहार का रहने वाला है। 


 

कानून व्यवस्था पर सवाल

हरियाणा पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें बना दी हैं। इन घटनाओं के आरोपी भी अभी कानून की गिरफ्त से बाहर हैं। हरियाणा में अचानक महिलाओं के खिलाफ बर्बर क्राइम की वारदातों से दिल्ली तक हड़कंप है। घटनाओं को लेकर दिल्ली में कुछ संगठनों ने हरियाणा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया है। ऐसे में हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर सरकार की कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं।

कुरुक्षेत्र में 'निर्भयाकांड', नाबालिग से गैंगरेप के बाद निर्मम हत्या  


खट्टर बोले मुद्दे का राजनीतिकरण न करें


हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हाल ही में राज्य में एक के बाद एक हुए रेप की घटनाओं की निंदा करते हुए कहा था कि ऐसी घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं। हम इन पर कड़ी कार्रवाई करेंगे। हमने पुलिस प्रशासन में बदलाव किए हैं और कुछ अफसरों के तबादले किए हैं। उन्होंने कहा इस मुद्दे का राजनीतिकरण न करें।  
 

कमेंट करें
oRcM8