comScore

70 साल में 370 नहीं हटा पाई कांग्रेस, मोदी सरकार ने 70 दिन में किया: अमित शाह

August 16th, 2019 18:40 IST
70 साल में 370 नहीं हटा पाई कांग्रेस, मोदी सरकार ने 70 दिन में किया: अमित शाह

हाईलाइट

  • जींद में रैली के साथ अमित शाह ने किया हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार का शंखनाद
  • शाह ने कहा- 70 सालों तक कांग्रेस ने वोट बैंक के लालच में अनुच्छेद 370 को नहीं हटाया

डिजिटल डेस्क, जींद। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार का शंखनाद कर दिया है। शुक्रवार को हरियाणा के जींद में रैली को संबोधित किया और विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंका। इस रैली में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, हरियाणा के प्रभारी महासचिव अनिल जैन सहित तमाम मंत्री और नेता मौजूद रहे। रैली के दौरान आर्टिकल 370 का जिक्र करते हुए शाह ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा।

अमित शाह ने कहा, आर्टिकल 370 हटने के बाद जम्मू और कश्मीर के विकास के लिए जो रोड़ा था वो अब हट गया है। पीएम मोदी के नेतृत्व में अब जम्मू- कश्मीर और लद्दाख़ विकास के रास्ते में आगे बढ़ेगा। जो काम और सरकारें पांच साल में नहीं करती हैं वो काम मोदी सरकार ने 75 दिनों में पूरे किए हैं। सबसे बड़ा काम जो सरदार पटेल का सपना था कि पूरा देश अखंड भारत बने और इसमें अनुच्छेद 370 एक रुकावट था। मोदी ने 75 दिनों में सरदार पटेल का सपना पूरा किया और 370 को हटाया।

370 को हटाने का काम 70 साल तक कांग्रेस की सरकारें वोट बैंक के लालच में नहीं कर पाई लेकिन ये काम मोदी सरकार ने 70 दिन में कर दिया। 370 हटाना अपने आप में बहुत बड़ा काम है और ये वही कर सकता है, जिसके मन में वोट बैंक का लालच न हो। पीएम मोदी कभी वोट बैंक के लालच में नहीं पड़े, उन्होंने हमेशा मां भारती की भलाई में फैसले लिए हैं। 

अमित शाह ने कहा, पांच साल पहले इसी मैदान पर मैं चौधरी बीरेंद्र सिंह को बीजेपी का सदस्य बनाने आया था। आज चौथी बार यहां आया हूं। बीजेपी हरियाणा में बहुमत के साथ सरकार बनाएगी, मुझे भरोसा है। उन्होंने कहा, मैं विधानसभा चुनाव में आया आपने बहुमत की सरकार बना दी, लोकसभा चुनाव में आया और हरियाणा की जनता ने 300 पार करा दिया। इस बार भी जब चुनाव होगा तो हरियाणा की जनता पीएम मोदी को आशीर्वाद देगी। 
 

कमेंट करें
lPBV3