comScore

पॉपअप सेल्फी कैमरे के साथ लॉन्च हुआ Huawei P smart Z, जानें कीमत

पॉपअप सेल्फी कैमरे के साथ लॉन्च हुआ Huawei P smart Z, जानें कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नई टेक्नोलॉजी के साथ स्मार्टफोन में लगातार नए बदलाव देखने को मिल रहे हैं। डिस्प्ले में नॉच डिजाइन के बाद कंपनियों ने स्मार्टफोन में बिना बेजल वाली डिस्प्ले के लिए पॉपअप कैमरे का इस्तेमाल किया। यह सबसे पहले चीनी स्मार्टफोन कंपनी Vivo के हैंडसेट में देखने को मिला था। अब यह आपको Huawei के स्मार्टफोन में भी देखने को मिलेगा। हाल ही में कंपनी ने अपना पहला पॉप-अप सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन Huawei P smart Z लॉन्च कर दिया है। 

Huawei P smart Z स्मार्टफोन को को सफायर ब्लू, मिडनाइट ब्लैक और एमराल्ड ग्रीन कलर में पेश किया गया है। फिलहाल यह  स्मार्टफोन स्पेन और इटली में हुवावे की ऑफिशल वेबसाइट पर लिस्टेड है। बात करें कीमत की तो इटली की Amazon वेबसाइट पर इसे 280 यूरो (करीब 21,900 रुपए) में लिस्ट किया गया है। हालांकि कंपनी ने इसकी उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। वहीं इस बात की भी कोई जानकारी नहीं है कि कंपनी इस हैंडसेट को दुनियाभर में कब लॉन्च करेगी। 

स्पेसिफिकेशन्स
डिस्प्ले

इस स्मार्टफोन में 6.59 इंच की LCD डिस्प्ले दी गई है, जो 2340X1080 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। 

कैमरा
स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें पहला प्राइमरी 16 मेगापिक्सल और सेकंडरी 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। यह कैमरा LED फ्लैश के साथ आता है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16मेगापिक्सल का पॉपअप कैमरा दिया गया है। 

रैम/ रोम
Huawei P Smart Z का केवल 4GB रैम वाला वेरियंट लॉन्च किया गया है इसकी इंटरनल स्टोरेज 64GB है। इसकी स्टोरेज क्षमता को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए  512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

प्लेटफार्म/ प्रोसेसर
स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई पर रन करता है। इसमें कंपनी ने खुद का हुवावे Kirin 710F SoC प्रोसेसर दिया है।

बैटरी
इस फोन में 4000mAh बैटरी दी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक सुरक्षा के लिए Huawei ने इस फोन के बैक में फिजिकल फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया है
 

कमेंट करें
rEv9z