comScore

भारत के पास ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने का अच्छा मौका है : लक्ष्मण

November 24th, 2018 20:19 IST
भारत के पास ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने का अच्छा मौका है : लक्ष्मण

हाईलाइट

  • ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई भारतीय टीम के पास इस बार टेस्ट सीरीज जीतने का अच्छा अवसर है।
  • यह बात पूर्व टेस्ट क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने कही।

डिजिटल डेस्क, नागपुर। ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई भारतीय टीम के पास इस बार टेस्ट सीरीज जीतने का अच्छा अवसर है। मेजबान टीम में स्टीवन स्मिथ और डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी, निश्चित ही भारत के लिए फायदेमंद साबित होगा। हालांकि विराट की सेना को भी बेहतर प्रदर्शन करना होगा। यह बात पूर्व टेस्ट क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने कही। नागपुर खेल पत्रकार संघ के वार्षिक क्रीड़ा पुरस्कार के सिलसिले में उपराजधानी आएं लक्ष्मण ने मीट द प्रेस कार्यक्रम में उक्त विचार रखे।

उन्होंने कहा कि भारतीय टीम के पास मौजूदा दौरे में टेस्ट चैंपियनशिप जीतने का अच्छा मौका है। कंगारू टीम में उसके दो मुख्य बल्लेबाज नहीं है। टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा आरंभ होने से पहले कोच रवि शास्त्री द्वारा दिए गए विवादित बयान के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में लक्ष्मण ने कहा कि इसके बारे में मेरा प्रतिक्रिया देना ठीक नहीं होगा, लेकिन विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम काफी मजबूत और संतुलित है। टीम में युवा और अनुभव का अच्छा मिश्रण है, जो टीम को कामयाबी दिलाने के लिए सक्षम है। केवल जरूरत है, खिलाड़ियों को अपनी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन करने की। लक्ष्मण ने कहा कि कंगारुओं पर दबाव लाने के लिए पारी की बढ़त हासिल करना जरूरी होगा। इससे मैच को जीतने में टीम इंडिया को मदद मिलेगी। मुझे लगता है कि टीम इंडिया को इसी रणनीति के साथ आगे बढ़ना चाहिए।

महिलाओं ने किया लाजवाब प्रदर्शन
लक्ष्मण ने महिला टी-20 विश्वकप में भारतीय टीम के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि टीम ने विस्फोटक अंदाज में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया। यह खुशी की बात है। हालांकि सेमीफाइनल मैच में भारत टीम को इंग्लैंड के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी, लेकिन जिस अंदाज में महिला क्रिकेट देश में आगे बढ़ रहा है, उससे साफ है कि महिला क्रिकेट तेजी से बदल रहा है। उन्होंने सेमीफाइनल जैसे महत्वपूर्ण मैच में अनुभवी मिताली राज को शामिल नहीं किए जाने पर हैरानी और निराशा जताया। पर साथ ही विश्वास व्यक्त किया कि कोच रोमेश पवार और कप्तान हरमनप्रीत कौर आने वाले दिनों में टीम को और ऊंचाई पर ले जाएंगे।
फिल्म बनाए जाने पर होगी खुशी

लक्ष्मण पर \"281 एंड बियांड' पुस्तक लिखी गई। आने वाले दिनों में अदि आपके ऊपर कोई फिल्म बनती है, तब आपको कैसा लगेगा? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि टॉलीवुड के एक निर्देशक ने बायोपिक के लिए मुझसे संपर्क किया था, लेकिन व्यस्त कार्यक्रम के चलते मैं समय नहीं दे पाया। अगर किसी ने फिल्म का निर्माण किया, तब निश्चित ही आनंद होगा।

युवा प्रतिभाएं सम्मानित
इसके पूर्व सिविल लाइन्स स्थित प्रेस क्लब के सभागृह में लक्ष्मण ने रजनीश गुरबानी और वैष्णवी भाले को सीनियर वर्ग में जबकि अथर्व तायड़े और ऋतुजा शेंडे को जूनियर वर्ग में सम्मानित किया। क्रीड़ा संगठक के रूप में कामील अंसारी जबकि स्कूल और कॉलेज का पुरस्कार क्रमश: न्यू इंग्लिश कांग्रेस नगर और ज्योतिबा शारीरिक शिक्षण महाविद्यालय को सम्मानित किया गया। समारोह में विधायक समीर मेघे, प्रा. अनिल सोले, राज्य बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अरुण लखानी आदि उपस्थित थे। 

Loading...
कमेंट करें
zvZlM
कमेंट पढ़े
laxman sindh November 28th, 2018 15:25 IST

jeevanlal singh

Loading...
loading...