comScore

लॉन्च हुआ जियो फाइबर, जानिए ब्रॉडबैंड प्लान्स, कीमत, ऑफर, स्पीड

लॉन्च हुआ जियो फाइबर, जानिए ब्रॉडबैंड प्लान्स, कीमत, ऑफर, स्पीड

डिजिटल डेस्क, मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) ने गुरुवार को मोस्ट अवेटेड फाइबर टू द होम सर्विस जियो फाइबर को लॉन्च कर दिया। जियो फाइबर सर्विस के तहत ग्राहकों को ब्रॉडबैंड, लैंडलाइन और टीवी की सर्विस मिलेगी। ये देश की सबसे ज्यादा तेज चलने वाली इंटरनेट सर्विस है जिसकी स्पीड 100 एमबीपीएस से शुरू होकर 1 जीबीपीएस तक जाएगी। कंपनी के दावे के मुताबिक अब तक 1600 शहरों से 15 मिलियन लोगों ने इस सर्विस के लिए रजिस्टर किया है।

जियो ने किए छह प्रीपेड प्लान पेश
रिलायंस जियो ने शुरुआत में कुल छह प्रीपेड प्लान पेश किए है। इन प्लान्स को ब्रोंज, सिल्वर, गोल्ड, डायमंड, प्लैटिनम और टाइटैनियम के नाम से बांटा गया हैं। इनकी कीमत क्रमश: 699 रुपये, 849 रुपये, 1,299 रुपये, 2,499 रुपये, 3,999 रुपये और 8,499 रुपये है। Jio Fiber ब्रोंज और सिल्वर प्लान 100Mbps की डेटा स्पीड देगा, जबकि गोल्ड और डायमंड प्लान क्रमशः 250Mbps और 500Mbps इंटरनेट स्पीड के साथ आएंगे। प्लेटिनम और टाइटेनियम दोनों प्लान्स में 1Gbps डेटा स्पीड मिलेगी। मंथली प्लान्स के साथ-साथ Jio Fiber ने 3-महीने, 6-महीने और 12-महीने के प्लान लॉन्च किए हैं।

कंपनी का कहना है कि Jio Fiber के सभी प्लान्स में अनलिमिटेड डेटा डाउनलोड और अपलोड करने की सुविधा मिलेगी। हालांकि इसमें एक FUP होगा, जिसकी शुरुआत 100GB बेस ब्रॉन्ज़ प्लान के साथ होगी, और टॉप-एंड टाइटेनियम प्लान के लिए 5000GB तक जाएगी। Jio शुरुआत में, प्लान के आधार पर, 250GB तक मुफ्त अतिरिक्त हाई स्पीड डेटा भी प्रदान करेगा। यह अतिरिक्त डेटा प्रत्येक प्लान की FUP सीमा से अलग है। 1Gbps के प्लान्स में को कोई अतिरिक्त मुफ्त डेटा नहीं मिलेगा।

इंटरनेट कनेक्टिविटी के अलावा, Jio Fiber प्लान में कंपनी के होम फोन लैंडलाइन सेवा के जरिए मुफ्त डोमेस्टिक वॉयस कॉलिंग सुविधा मिलेगी। अंतर्राष्ट्रीय या आईएसडी कॉल के लिए, Jio Fiber के पास यूएस और कनाडा के 500 रुपए प्रति माह के असीमित कॉलिंग पैक है। इसके अलावा टीवी वीडियो कॉलिंग, गेमिंग और 5 डिवाइसों के लिए नॉर्टन एंटीवायरस की सुविधा दी जाएगी। विशेष रूप से Jio Fiber के प्लेटिनम और टाइटेनियम प्लान के उपयोगकर्ताओं को Jio VR प्लेटफॉर्म, Jio फर्स्ट-डे फर्स्ट-शो मूवीज़ सर्विस और स्पेशल स्पोर्ट कंटेंट का एक्सेस मिलेगा।

Jio Fiber Month Plans

Bronze

Silver

Gold

Diamond

Platinum

Titanium

Price

Rs. 699

Rs. 849

Rs. 1,299

Rs. 2,499

Rs. 3,999

Rs. 8,499

Speeds

100Mbps

100Mbps

250Mbps

500Mbps

1Gbps

1Gbps

FUP

100GB + 50GB

200GB + 200GB

500GB + 250GB

1250GB + 250GB

2500GB

5000GB

Jio Fiber वेलकम ऑफर
Reliance Jio ने JioForever एनुअल प्लान लेने वाले ग्राहकों के लिए एक वेलकम ऑफर का भी ऐलान किया है। यह ऑफर ग्राहकों को मुफ्त Jio होम गेटवे डिवाइस (5,000 रुपये की कीमत), Jio 4K सेट टॉप बॉक्स (रुपये 6,400 रुपये), दो महीने की अतिरिक्त सेवा और डबल डेटा प्रदान करेगा। इसके अलावा, ब्रॉन्ज प्लान लेने वाले ग्राहकों को JioCinema और JioSaavn ऐप्स का तीन महीने तक मुफ्त एक्सेस भी मिलेगा। सिल्वर प्लान सब्सक्राइबर्स को ओटीटी एप्स का तीन महीने की सब्सक्रिप्शन मिलेगा। जबकि गोल्ड, डायमंड, प्लैटिनम और टाइटेनियम प्लान सब्सक्राइबर्स को ओटीटी एप्स का फ्री में सालाना सब्सक्रिप्शन मिलेगा। यह स्पष्ट नहीं है कि सब्सक्रिप्शन में कौन से ओटीटी ऐप शामिल होंगे।

मुफ्त मिलेगा 4K टीवी और ब्लूटूथ स्पीकर
इसके अलावा, JioForever Gold एनुअल प्लाल के ग्राहकों को फ्री में म्यूज 2 ब्लूटूथ स्पीकर मिलेगा। इसी तरह, सिल्वर एनुअल प्लान सब्सक्राइबर्स को थंप 2 ब्लूटूथ स्पीकर मिलेंगे। डायमंड, और प्लेटिनम एनुअल प्लान ग्राहकों को मुफ्त एचडी टीवी (प्रत्येक प्लान के लिए अलग स्क्रीन आकार) मिलेगा। गोल्ड प्लान सब्सक्राइबर्स को भी 24 इंच का एचडी टीवी मुफ्त मिलेगा, लेकिन अगर वे दो साल के प्लान का विकल्प चुनते हैं तो। टाइटेनियम एनुअल प्लान के सब्सक्राइबर्स को 43 इंच का 4K टीवी मिलेगा। 

छह महीने के प्लान एक महीने की अतिरिक्त सेवा और 50 प्रतिशत अतिरिक्त डेटा के साथ आएगी, जबकि 3 महीने के प्लान में सिर्फ 25 प्रतिशत अतिरिक्त डेटा मिलेगा।

कैसे लें Jio Fiber कनेक्शन, इंस्टॉलेशन चार्ज
Reliance Jio के अनुसार, इच्छुक उपभोक्ता Jio Fiber सेवा के लिए कंपनी की वेबसाइट - Jio.com - या MyJio ऐप पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। यदि Jio Fiber आपके स्थान पर उपलब्ध है, तो Jio रिप्रजेन्टेशन आपके साथ जुड़ जाएगा। इन्सटॉलेशन के लिए एक बार का शुल्क 2,500 रुपए है, जिसमें से 1,500 रुपए Jio राउटर के लिए रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपॉजिट होगा। बाकी 1,000 रुपये  नॉन-रिफंडेबल होंगे।

कमेंट करें
lodPb