कार्ति चिदंबरम बोले- राजनीतिक बदले की भावना से हुई मेरे पिता की गिरफ्तारी

कार्ति चिदंबरम बोले- राजनीतिक बदले की भावना से हुई मेरे पिता की गिरफ्तारी
हाईलाइट
  • कहा- कुछ लोगों के आनंद और आर्टिकल 370 से ध्‍यान हटाने के लिए रचा गया मनोरंजक ड्रामा
  • पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी पर बोले बेटे कार्ति चिदंबरम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम फिलहाल केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की गिरफ्त में हैं। INX मीडिया केस में सीबीआई ने बुधवार रात पी. चिदंबरम को गिरफ्तार किया और रातभर सीबीआई मुख्यालय में पूछताछ की। इसी बीच पिता की गिरफ्तारी पर बेटे कार्ति चिदंबरम ने बीजेपी और मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जांच एजेंसियों ने कुछ लोगों के आनंद के लिए मनोरंजक ड्रामा रचा। इतना ही नहीं उन्होंने आरोप लगाए हैं कि, यह कार्रवाई राजनीतिक बदले की भावना से प्रेरित है। उन्होंने कहा, आर्टिकल 370 से ध्यान हटाने के लिए ऐसा ड्रामा रचा गया।

पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने इसे बदले और दुर्भावना की कार्रवाई बताया है। चेन्‍नई में मीडिया से बात करते हुए कार्ति ने कहा, यह गिरफ्तारी बदले की नीयत से की गई निंदनीय कार्रवाई है। ऐसा केवल राजनीतिक मकसद से किया गया। इसकी कोई जरूरत नहीं थी।

पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने कहा, उनके पिता को जिस नाटकीय ढंग से गिरफ्तार किया गया, वह सिर्फ राजनीतिक बदले की भावना से प्रेरित है। मीडिया से बातचीत के दौरान कार्ति ने कहा, कथित कृत्य 2008 में हुआ और उसमें अब तक कोई आरोप नहीं है। उन्होंने मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा उनसे की गई पूछताछ को याद करते हुए कहा कि सीबीआई ने उन्हें कई बार बुलाया और हर बार करीब 10 घंटे जांच एजेंसी के दफ्तर में पूछताछ की गई, लेकिन आज तक कोई आरोपपत्र नहीं है, जिसका मतलब है कि कोई केस नहीं है।

कार्ति चिदंबरम ने कहा, गिरफ्तारी सरकार में किसी को संतुष्ट करने के लिए की गई है। गंभीर मसलों से देश का ध्यान भटकाने के लिए यह गिरफ्तारी हुई है। उन्होंने इस बात से इनकर किया कि दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा अग्रिम जमानत खारिज होने के बाद उनके पिता मंगलवार रात से फरार थे। सुप्रीम कोर्ट से भी उनको कोई राहत नहीं मिली।

इससे पहले कार्ति ने ट्वीट के जरिए कहा था कि, जांच एजेंसियों ने कुछ लोगों के आनंद के लिए मनोरंजक ड्रामा रचा। उन्होंने चिदंबरम की मदद करने के लिए कांग्रेस पार्टी का आभार जताया है। ट्वीट में कहा, ड्रामा और दृश्य एजेंसियों द्वारा घटना को सनसनीखेज बनाने और कुछ लोगों के आनंद के लिए रचे गए। कार्ति ने यह बात चिदंबरम को गिरफ्तार करने के लिए पहुंचे सीबीआई और ईडी के अधिकारियों द्वारा उनके जोरबाग स्थित आवास की चारदीवारी फांदने के संबंध में कही।

उन्होंने कहा, मैं मदद के लिए भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी का आभारी हूं। हमारे साथ शुरू से ही खड़े रहने के लिए कपिल सिब्बल, एएम सिंघवी, सलमान खुर्शीद का भी आभारी हूं। उन्होंने कहा, मेरी तलाशी चार बार ली गई और 20 से अधिक समन पर हाजिर हुआ। हर सत्र कम से कम 10 से 12 घंटे का था। 12 दिनों तक सीबीआई का मेहमान बना रहा। फिर भी उस घटना में कोई चार्जशीट नहीं है, जो 2008 में घटी और उसमें 2017 में एफआईआर दर्ज की गई। कोई मामला नहीं है।

Created On :   22 Aug 2019 3:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story